घायल भारतीय कर्मचारी को सड़क पर मरने के लिए छोड़ देने वाले बॉस को कैद

 

सिंगापुर: सिंगापुर की एक अदालत ने उस मालिक को नौ महीने कैद की सजा सुनाई है, जिसने दो साल पहले अपने भारतीय कर्मचारी को घायल अवस्था में मरने के लिए सड़क पर छोड़ दिया था। इस मालिक पर अपने कर्मचारी की सुरक्षा सुनिश्चित न कर पाने के लिए 9500 अमेरिकी डॉलर का आर्थिक जुर्माना भी लगाया गया।

दरअसल, ताय कोक इंग को अपने भारतीय कर्मचारी चेल्लादुरई लेनिन को सड़क पर मरने के लिए छोड़ देने के जुर्म में तीन महीने कैद की सजा सुनाई गई। ताय को इसके अलावा छह माह की अन्य सजा भी सुनाई गई, क्योंकि यह कर्मचारी अवैध प्रवासी था, जिसे उसने अपने यहां काम पर रखा था।

47 वर्षीय लेनिन 30 मार्च 2010 को कमरे की छत पर लगी लाइटें बदलते हुए गिर गया था और उसके सिर व टांग में चोटें आईं थीं। उसके मालिक ताय और एक अन्य आदमी ने लेनिन को एक फुटपाथ पर छोड़ दिया, जबकि दो जनरल क्लिनिकों के डॉक्टरों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी।

हालांकि मिदास मेंटेनेंस एंड सर्विसेज के मालिक ताय का कहना है कि लेनिन ने खुद ही अस्पताल जाने के लिए मना कर दिया था। लेनिन के मना करने के बाद ही ताय ने पुलिस को फोन करके सड़क किनारे एक घायल व्यक्ति होने की सूचना दी। अखबार के मुताबिक, अभी तक पुलिस ने उस दूसरे आदमी की पहचान नहीं की है, जो उस समय ताय और लेनिन के साथ था।

error: Content is protected !!