चरमपंथी हमले में चार नैटो सैनिकों की मौत

अफगानिस्तानमें हुए चरमपंथी हमले में नैटो सेनाओं के चार सैनिक मारे गए हैं. समझा जाता है कि इस हमले को अफगान पुलिस के सदस्यों ने अंजाम दिया.

नैटो ने बताया कि रविवार को दक्षिणी जबुल प्रांत में ये हमला हुआ. खबरों के मुताबिक इस हमले में अंतरराष्ट्रीय सेनाओं के कुछ सैनिक घायल भी हुए हैं.

इससे पहले शनिवार को पुलिस की वर्दी पहने हुए एक व्यक्ति ने दो ब्रितानी सैनिकों की गोली मार कर हत्या कर दी.

शुक्रवार को भी दक्षिणी अफगानिस्तान में तालिबान के हमले में दो अमरीकी नौसैनिक मारे गए.

तालिबान ने बीबीसी को बताया कि शुक्रवार का हमला अमरीका में बनने वाली उस फिल्म के जवाब में किया गया है जिसमें पैगंबर मोहम्मद का मजाक उड़ाया गया है. इस फिल्म को लेकर मुस्लिम जगत में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

सुरक्षा चौकी पर हमला

जबुल के उप पुलिस प्रमुख गुलाम जेलानी फराही ने बीबीसी को बताया कि अफगान राष्ट्रीय पुलिस के एक अफसर ने गोली मार कर चार लोगों की हत्या कर दी.

उन्होंने कहा कि ये सैनिक उस वक्त मारे गए जब वो पाकिस्तान से लगने वाले प्रांत जबुल के एक दूर दराजे इलाके मेजान में पुलिस चौकी पर चरमपंथी हमले को रोकने की कोशिश कर रहे थे.

नैटो के प्रवक्ता जैमी ग्रैबील ने समाचार एजेंसी एपी को बताया कि हमलावर अभी तक फरार है, लेकिन ये अभी साफ नहीं है कि हमलावर अकेला था या उसके साथ कुछ और भी लोग थे. मामले की जांच शुरू हो चुकी है.

इस साल तथाकथित अंदरूनी हमलों में विदेशी सेनाओं के 50 सैनिक मारे जा चुके हैं जिन्हें अफगान पुलिस और सेना के सदस्यों ने अंजाम दिया.

error: Content is protected !!