पाक में अब मीडिया को निशाना बनाएगा तालिबान

पाकिस्तान में चौदह वर्षीय लड़की मलाला यूसुफजई पर जानलेवा हमले को सही बताने वाला तहरीक ए तालिबान अब पाक मीडिया के साथ अंतरराष्ट्रीय मीडिया को निशाना बनाएगा। इसका खुलासा तब हुआ जब पाक के खुफिया विभाग ने तहरीक ए तालिबान के प्रमुख और उसके दूसरे साथी के बीच हुई फोन वार्ता को इंटरसेप्ट किया।

पाक के प्रतिबंधित गुट पाकिस्तान तालिबानी प्रमुख हकीमुल्लाह महसूद ने विभिन्न शहरों में मौजूद अपने अधिकारियों को पाक मीडिया को निशाना बनाने के दिशा निर्देश दिए हैं। पाक खुफिया विभाग के अधिकारी के मुताबिक उन्होंने एक फोन को इंटरसेप्ट किया है जिसमें महसूद और उसके एक अधिकारी नदीम अब्बास उर्फ इंतकामी में बातचीत हुई है। इस बातचीत में महसूद ने मीडिया को सीधा निशाना बनाने का आदेश दिया है। महसूद ने कराची, लाहौर, रावलपिंडी और इस्लामाबाद समेत दूसरे शहरों में भी मीडिया को निशाना बनाने की बात कही है।

महसूद और इंतकामी के बीच हुई बातों को देखते हुए पाक सरकार ने मीडिया को सुरक्षा मुहैया कराने की बात की है। चीफ कमिश्नर और पाक के चार बड़े राज्यों में के प्रमुख सचिवों ने इस बाबत बैठक की है जिसमें इस धमकी पर चर्चा की गई और मीडिया हाउस को सुरक्षा देने की बात की गई।

error: Content is protected !!