अबुधाबी 26 सितंबर से 25 अक्तूबर तक रिटर्न टु यूएफसी फाइट आइसलैंड की मेजबानी को तैयार

अबुधाबी, नयी दिल्ली, 18 सितंबर, 2020- भारतीय खेल प्रेमियों के लिये आने वाला समय उत्साहजनक हो सकता है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) का 13वां संस्करण अबुधाबी में शुरू होने वाला है और इसके साथ ही लोकप्रिय यूएफसी फाइट आइसलैंड का दूसरा संस्करण इस खेल में चार चांद लगा सकता है क्योंकि यूएई की राजधानी कोविड-19 महामारी के बीच वैश्विक पर्यटन एवं खेल उद्योग में मंदी दूर करने के लिये अग्रणी पंक्ति का स्थल बनकर उभरा है। अबुधाबी के संस्कृति एवं पर्यटन विभाग (डीसीटी अबुधाबी) और विश्व के मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स संगठन यूएफसी ने आज घोषणा की कि जबरदस्त लोकप्रिय अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप (यूएफसी) सीरीज़ रिटर्न टु यूएफसी फाइट आइसलैंड का आयोजन अबुधाबी के लोकप्रिय, मनोरंजन एवं पर्यटन स्थल यास आइसलैंड पर 26 सितंबर से 25 अक्तूबर तक किया जायेगा।
इस शहर में कई लोकप्रिय खेलों के आयोजन के साथ अबुधाबी स्वास्थ्य एवं सुरक्षा प्रोटोकॉल के सफल प्रबंधन के जरिये बड़े हाई प्रोफाइल खेलों के आयोजन में अग्रणी भूमिका निभाने जा रहा है जिससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलेगा और विश्व के अग्रणी एथलीट्स को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। जुलाई की उद्घाटन सीरीज की जबरदस्त सफलता के बाद तीन महीने से भी कम समय में इस सीरीज के तहत दोबारा आयोजन अबुधाबी के लिए और एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। जुलाई की सीरीज में यास आइसलैंड के आयोजन स्थल से जुड़े सभी क्षेत्रों में यूएफसी फाइट आइसलैंड सेफ जोन को लागू किया गया था।
रिटर्न टु यूएफसी फाइट आइसलैंड में यूएई की राजधानी के प्रमुख मनोरंजन स्थल पर यूएफसी 253, यूएफसी 254 और तीन फाइट नाइट्स देखने को मिलेंगे। ये पांचों आयोजन बंद दरवाजों के पीछे होंगे और पहली बार लास वेगास के बाहर एक साथ दो यूएफसी का आयोजन किया गया है जोकि अबुधाबी के लिए और एक ऐतिहासिक उपलब्धि है।
डीसीटी अबुधाबी के चेयरमैन माननीय मोहम्मद खलीफा अल मुबारक ने कहा, यूएफसी फाइट आइसलैंड जबरदस्त तौर पर सफल साबित हुआ है और इसकी तेज वापसी यूएफसी के साथ हमारी मजबूत साझीदारी और स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के उच्चतम मानकों के साथ बड़े अंतरराष्ट्रीय आयोजनों की मेजबानी करने की अबुधाबी की क्षमता और तैयारी में वैश्विक भरोसे को दर्शाती है। दि रिटर्न टु यूएफसी फाइट आइसलैंड की अवधारणा, वैश्विक खेल एवं पर्यटन के आयोजनों को लेकर अबुधाबी की प्रतिबद्धता और विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा अपनाए गए गठबंधन के दृष्टिकोण को रेखांकित करती है। यह दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करने को लेकर अपनाया गया कि अमीरात विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले लोगों का सुरक्षा के साथ स्वागत करने को तैयार है।
यूएफसी के अध्यक्ष डाना व्हाइट ने कहा, यूएफसी फाइट आइसलैंड उस हर कसौटी पर जबरदस्त सफल रहा है जिस पर आप इसकी सफलता आंक सकते हैं। जहां पूरी दुनिया में बंदी थी, हमने अबुधाबी में हमारे साझीदारों के साथ मिलकर सर्वोत्तम जीवंत खेलों का अनुभव दिलाने पर काम किया और हमने यह सुरक्षा एवं जिम्मेदारी के साथ किया। उनके पास जो भी ढांचागत सुविधाएं हैं जिनमें होटल, रेस्तरां आदि शामिल हैं, उन्हें देखते हुए हम वहां वापस जाने पर उत्साहित हैं। रिटर्न टु यूएफसी फाइट आइसलैंड में लोगों को इस साल की कुछ सर्वोत्तम फाइट्स देखने को मिलेगी जिसमें एक ऐसी फाइट भी है जिसके बारे में हमने अनुमान जताया है कि इसमें साल की सर्वोत्तम फाइट होने की संभावना है।

error: Content is protected !!