दिल्ली गैंगरेप मामले पर इंटरनेशनल मीडिया की पैनी नजर

ल्ली पुलिस की एक हजार पन्नों की चार्जशीट के साथ मामले की सुनवाई शुरू हो जाएगी। इस मामले पर भारत ही नहीं पूरी दुनिया की नजरें टिकी हैं। दुनियाभर की मीडिया में यह खबर इस मामले की सुनवाई की खबर सुर्खियों में बनी हुई है। इस मामले पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया की नजरें शुरू से ही बनी हुई हैं।

पाकिस्तान के अखबार डॉन, द आस्ट्रेलियन, द गार्जियन, बीबीसी, वॉयस ऑफ अमेरिका, इंडो-कनेडियन वॉयस, जर्मनी के डीडब्ल्यू डॉट डीई जैसे सभी प्रखुख अखबारों और वेब मीडिया में यह खबर प्रमुखता से छपी है। कुछ अखबारों ने इससे मिलती जुलती खबरों को भी अपने यहां पर एक पैकेज स्टोरी के तौर पर प्रकाशित किया है। इसमें बीबीसी, डॉन, डीडब्ल्यू डॉट डीई, द गार्जियन प्रमुख हैं।

गौरतलब है कि इस मामले के सामने आने के बाद से ही भारत की छवि को गहरा धक्का लगा है। संयुक्त राष्ट्र ने भी इस मुद्दे पर भारत को काफी लताड़ लगाई है। इस मामले में न्याय दिलाने के लिए भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कुछ दूसरे मुल्कों में प्रदर्शन किए गए हैं। पिछले दिनों अमेरिका के वाशिंगटन और ब्रिटेन में भी इस तरह के प्रदर्शन कर इस मामले के आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की गई है।

error: Content is protected !!