भारत की पाक को नसीहत, शाहरुख ने नहीं खोला मुंह

भारत में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान महफूज नहीं हैं, पाक गृह मंत्री रहमान मलिक की इस बेतुकी टिप्पणी पर केंद्रीय गृह सचिव आर के सिंह ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि पाक को पहले अपने घर को देखना चाहिए। दूसरे देश के घरेलू मामलों में टांग नहीं अड़ानी चाहिए। पाक इस तरह के नापाक बयान देकर विवाद पैदा करने का कोशिश कर रहा है। जबकि शाहरुख ने अभी तक इस मामले पर चुप्पी साध रखी है। थोड़ी देर पहले लंदन से मुंबई पहुंचे शाहरुख को से जब मीडिया ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देने को कहा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

वहीं शिवसेना ने भी इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि मलिक खुद पाक में सुरक्षित नहीं हैं तो उन्हें भारत को नसीहत देने की जरूरत नहीं है। उधर बीजेपी ने पाक को इस मामले में माफी मांगने को कहा है।

गृह सचिव ने कहा है कि देश के नागरिकों की सुरक्षा देश के हाथ में है। जबकि खुद शाहरुख खान ने अभी तक इस मामले पर चुप्पी साध रखी है। इससे क्या मतलब निकाला जाए। पाकिस्तान को एक अच्छा पड़ोसी बता चुके किंग खान अब उसके बेतुके बयान पर मुंहतोड़ जवाब क्यों नहीं देते। वहीं पाकिस्तान ने यह बयान देकर अप्रत्यक्ष तौर पर हाफिज सईद का समर्थन किया है। हाफिज सईद ने शाहरुख को न्यौता दिया था कि वह पाकिस्तान आकर बस जाएं।

शिवसेना में रहमान मलिक के बयान को लेकर जबर्दस्त उबाल है। पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादक प्रेम शुक्ला ने कहा है कि पाकिस्तान में आसिफ अली जरदारी और खुद रहमान मलिक जितने सुरक्षित नहीं हैं, उससे कहीं ज्यादा किंग खान भारत में सुरक्षित हैं। शिवसेना ने कहा कि जब पाक में जरदारी या किसी भी आला अधिकारी पर सेना की बंदूके तन जाती हैं तब आसिफ अली जरदारी को भागने के लिए विमान तैयार करना पड़ता है। पाकिस्तान में कोई धर्म स्थल सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे लोग भारत की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करके दोनों देशों के बीच फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं।

शिवसेना ने इस मामले पर पाक से जवाब तलब किया है। शुक्ला ने कहा कि शाहरुख को अब आगे आकर अपना बयान देना चाहिए। पाकिस्तान को कोई हक नहीं है कि वह भारत के अंदरूनी मामलों में बोले। शाहरुख ने भारत में जन्म लिया है और यहीं वह इतने बड़े स्टार बने हैं। यह सब भारत को बदनाम करने की पाकिस्तान की नापाक चाल है। उधर बीजेपी ने भी रहमान मलिक से इस मामले पर माफी मांगने की बात कही है।

गौरतलब है कि बीते दिनों लश्कर ए तैयबा जैसे खूंखार आंतकी संगठन के संस्थापक हाफिज सईद ने बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान की आड़ में भारत पर निशाना साधा था और अब पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने भारत के अंदरुनी मामलों में दखलअंदाजी कर बेतुके बयान दे डाले। मलिक ने भारत की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने शाहरुख को विशेष सुरक्षा मुहैया कराने की बात पर जोर दिया है। रहमान मलिक ने कहा कि शाहरुख भारत में सुरक्षित नहीं हैं,भारत को किंग खान को विशेष सुरक्षा देनी चाहिए।

इससे पहले भी रहमान मलिक ने भारत यात्रा के दौरान विवादास्पद बयान दिए थे। उन्होंने बाबरी मस्जिद और 26-11 के हमले को एक समान बताया था। वहीं, देश के मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने भारत की हंसी उड़ाते हुए शाहरुख खान को पाकिस्तान आने का न्यौता दिया था। सईद ने कहा था कि शाहरुख भारत में महफूज नहीं हैं इसलिए उन्हें पाकिस्तान आ जाना चाहिए। पाक में किंग खान को पूरा सम्मान मिलेगा। उनका वहां तहे दिल से स्वागत किया जाएगा।

सईद का यह बेतुका बयान शाहरुख के एक इंटरव्यू के बाद आया है। जिसमें शाहरुख ने भारत में मुसलमानों की हालत का ब्यौरा दिया था। हालांकि इस मामले पर शाहरुख की अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

error: Content is protected !!