बेतुके बोल में फंसे नंदी को पुलिस ने किया तलब

आखिरकार पुलिस की गाज आशीष नंदी पर गिर ही गई। पुलिस ने नंदी को पूछताछ के लिए तलब किया है। इनके खिलाफ राजस्थान पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया है।

गौरतलब है कि जयपुर साहित्य उत्सव के दौरान अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ा वर्ग के बारे में प्रसिद्ध लेखक आशीष नंदी ने विवादित टिप्पणी दी थी।

महोत्सव में पैनल चर्चा के दौरान नंदी ने कहा था कि ज्यादातर भ्रष्ट लोग ओबीसी, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदाय के होते हैं। नंदी के इस बयान के बाद खासा विवाद बढ़ा। हर तरफ आलोचनाओं का दौर चल पड़ा।

उधर, पुलिस ने जयपुर साहित्य उत्सव के आयोजक से कहा है कि वे चिंतक आशीष नंदी के खिलाफ दर्ज मामले की जांच पूरी होने तक जयपुर से बाहर नहीं जाएंगें। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बीजू जार्ज जोसफ ने कहा कि हमने आयोजक संजॉय राय से कहा है कि अशोक नगर थाने में अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़ा वर्ग को लेकर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर दर्ज रिपोर्ट की जांच पूरी होने तक जयपुर नहीं छोड़ें।

प्राथमिकी में चिंतक आशीष नंदी और जयपुर साहित्य उत्सव के आयोजक संजॉय राय आरोपी है। दूसरी ओर, राय ने कहा कि पुलिस को इस बारे में आश्वस्त किया है कि जांच पूरी नहीं होने तक जयपुर नहीं छोड़ेंगे।

 

error: Content is protected !!