परिंदा भी पर नहीं मार सकता जरदारी के इस नए बंगले पर

पूर्वी पाकिस्तान के लाहौर में बन रहा राष्ट्रपति आसिफ अली का आलीशान बुलेटप्रूफ घर करीब-करीब तैयार हो गया है। इसमें छोटे जेट विमानों के लिए रनवे भी है। बहरिया इलाके में 25 एकड़ जमीन पर बने इस आलीशान बंगले का नाम जरदारी के बेटे बिलावल के नाम पर रखा गया है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक यह घर जरदारी को उनके करीबी माने जाने वाले रीयल एस्टेट कारोबारी मलिक रियाज हुसैन ने तोहफे में दिया है। हुसैन वही शख्स हैं जिन्होंने अपने खिलाफ चल रहे मुकदमों को प्रभावित करने के एवज में पिछले साल सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी के बेटे अरसलान की तीन विदेश यात्रा पर 34 करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया था। मामले के सामने आने के बाद इफ्तिखार के इस्तीफे की मांग उठी थी। हाल में ही सुप्रीम कोर्ट ने घोषणा की थी कि हुसैन और अरसलान के बीच का मामला निजी है। वे एकदूसरे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का सहारा ले सकते हैं।

बुलेट प्रूफ इस घर के चारों ओर बगीचा है जिसमें करीब दस हजार लोग आ सकते हैं। इसमें निजी जेट के लिए रनवे भी है। परिसर के चारों तरफ ऊंची-ऊंची दीवारें हैं जिसमें सुरक्षा के उपकरण लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक रविवार को लाहौर आ रहे जरदारी बिलावल हाउस भी जा सकते हैं। बिलावल हाउस पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के रायविंड रोड पर स्थित घर से महल डेढ़ किमी की दूरी पर है। 300 एकड़ में बने शरीफ के घर में छोटा सा चिड़ियाघर भी है।

error: Content is protected !!