रामकृपाल यादव भाजपा में शामिल

ram-kripalनई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बागी नेता रामकृपाल यादव बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। 35 सालों तक लालू प्रसाद का साथ देने वाले रामकृपाल ने मोदी के समर्थन में कहा कि देश को मोदी से उम्मीदें हैं। रामकृपाल ने लालू प्रसाद के साथ अपने रिश्ते का हवाला देते हुए यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं 35 सालों से राजद का समर्पित कार्यकर्ता रहा हूं, लेकिन यह कदम उठाने के लिए मुझे बाध्य किया गया।”
पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होने के बाद रामकृपाल ने बताया कि उन्होंने राजद क्यों छोड़ा।
कभी लालू के करीबी रहे रामकृपाल ने कहा, “राजद में पार्टी के अन्य नेताओं की बजाय एक परिवार को तवज्जो दिया जा रहा है। हमारे जैसे पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ जिस तरह का व्यवहार होता था, उससे मैं बहुत दुखी था। हमें लगा कि हमें सामाजिक न्याय के लिए काम करना चाहिए, न कि किसी परिवार के लिए।” उन्होंने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के बारे में कहा, “मोदी वह शख्सियत हैं, जिनसे भारत की जनता को उम्मीद है।”
रामकृपाल, लालू प्रसाद द्वारा अपनी बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाने के बाद राजद से अलग हो गए। इस सीट से वह स्वयं चुनाव लड़ना चाहते थे। रामकृपाल ने यह कहकर आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का संकेत दिया कि वह भाजपा के जमीनी कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगे। उन्होंने कहा, “मैं कभी भी नेता नहीं रहा हूं। राजद में 35 सालों तक सेवा देने के दौरान मैं हमेशा एक आम कार्यकर्ता रहा हूं।”
इधर, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रामकृपाल पर व्यंग करते हुए कहा, “रातभर में नरेंद्र मोदी उनके भाई हो गए। बिहार की जनता देख रही है कि रामकृपाल आज किस तरह अपने ही उसूलों के खिलाफ काम कर रहे हैं।”

error: Content is protected !!