कुमार विश्वास और शाजिया इल्मी ने बगावत का बिगुल फूंक दिया

kumar-shaziaनई दिल्ली। टिकट बंटवारे पर आम आदमी पार्टी में घमासान बढ़ता ही जा रहा है। अब तो आप के बड़े नेता भी खुले तौर पर इसे लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। टिकट बंटवारे पर अब आप के बड़े नेता कुमार विश्वास और शाजिया इल्मी ने बगावत का बिगुल फूंक दिया है। विश्वास और शाजिया ने इसे लेकर ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। शाजिया ‌इल्मी ने ट्वीट किया कि मैं रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हूं। मैं दो महीने से रायबरेली चुनाव लड़ने से इनकार कर रही हूं।

शाजिया ने ट्विट किया कि ‘मैं रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ने जा रही हूं। मैं पिछले 2 महीने से इनकार कर रही हूं।’ दरअसल, शाजिया दिल्ली की किसी सीट से लोकसभा मैदान में उतरना चाहती थी। लेकिन आम आदमी पार्टी ने दिल्ली से कई ऐसे उम्मीदवारों को टिकट दे दिया जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुए हैं। शुरुआत से ही शाजिया के रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने की चर्चा रही है। लेकिन पहली बार शाजिया ने साफ कर दिया कि वो रायबरेली से लड़ना नहीं चाहती हैं। उधर, पार्टी के एक और बड़े नेता कुमार विश्वास भी पार्टी के रवैये से दुखी नजर आ रहे हैं। कुमार विश्वस अमेठी में राहुल गांधी उतरे हैं। लेकिन यहां विश्वास ने अकेले ही मोर्चा संभाला हुआ है। नाराज कुमार विश्वास ने ट्विट किया कि ‘चढ़ती नदी में नाले गिरेंगे तो आस्थावान स्नान से भी डरेगा, आचमन तो भूल ही जाओ।’
सूत्रों की मानें तो शाजिया इल्मीह और कुमार विश्वा़स टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी से नाराज हैं। इनके ट्विट को इसी नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है। आम आदमी पार्टी ने कई ऐसे लोगों को लोकसभा चुनाव का टिकट दे दिया, जो देर से पार्टी में शामिल हुए। खास तौर पर दिल्ली से कई ऐसे उम्मीदवार खड़े कर दिए गए जिन पर पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी असंतोष है। इनमें जाने-माने पत्रकार आशुतोष और आशीष खेतान, गांधी के पोते राजमोहन गांधी जैसे नाम शामिल हैं।
error: Content is protected !!