क्या राजनीतिक फायदे के लिए बताया अटल को हार्टअटैक?

atal bihariलखनऊ / बीजेपी के महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह की फेसबुक टाइमलाइन पर रविवार को अक्षय यादव ने स्टेटस लिखा है ‘अत्यंत दु:खद घटना…भारत के लाडले भूतपूर्व प्रधानमंत्री माननीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी को रविवार सुबह दिल का दौरा पड़ा… उन्हें लखनऊ के सहारा हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। हॉस्पिटल से वापसी हेतु प्रार्थना करें।’ इस पोस्ट के शाम सात बजे तक 42 शेयर हो चुके थे।
अकेले अक्षय नहीं कई और नाम हैं जिन्होंने फेसबुक पर अटल की बुरी सेहत की सूचना शेयर की है। सहारा हॉस्पिटल में सुबह से सैकड़ों फोन पहुंच चुके हैं। जबकि अटल को न दौरा पड़ा है और न ही सहारा हॉस्पिटल में भर्ती हैं। यह बात बीजेपी भी कह रही है और अस्पताल प्रबंधन भी। ऐसे में सवाल यह है कि किसकी ‘सेहत’ ठीक करने के लिए अटल को ‘बीमार’ किया जा रहा है। लखनऊ की राजनीति में अटल की मौजूदगी पिछले दो दशक से अनिवार्य सी हो गई है। 2004 तक वह खुद मौजूद रहे और उसके बाद से उनके नाम और प्रतीक लेकर बीजेपी उम्मीदवार चुनाव लड़ते आ रहे हैं। पिछले कुछ सालों से अटल बीमार हैं और दिल्ली स्थित अपने आवास से बाहर नहीं निकलते हैं। ऐसे में चुनाव के महज 72 घंटे पहले दिलों पर राज करने वाले अटल की सेहत को खराब बता लाखों दिलों को दुखाने की इस सियासत का नफा-नुकसान किसके खाते में जा रहा है, यह चर्चा तेज हो गई है। अटल के अभिन्न सहयोगी शिव कुमार इसका खंडन करते हुए अटल की अच्छी सेहत की तस्दीक करते हैं।
महानगर अध्यक्ष मनोहर सिंह इस पूरी सूचना को अफवाह और शरारत बता रहे हैं। उनका कहना है कि वह गुरुवार को सुबह से ही राजनाथ सिंह के रोड शो में थे और उन्होंने फेसबुक नहीं देखा। खैर उनके टाइमलाइन पर पोस्ट करने वाले अक्षय यादव ने जो अपने बारे में जानकारी लिखी है उसके हिसाब से वह बीजेपी के युवा नेता और लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्र हैं। ऐसे ही बीजेपी नेता गोपाल टंडन सहित कई लोगों को इस सूचना से उन्नाव के दुर्गेश सिंह चंदेल ने टैग किया है। चंदेल अपने आप को विवेकानंद यूथ प्रकोष्ठ के पूर्व महामंत्री बताते हैं। मेयर दिनेश शर्मा कहते हैं कि यह अफवाह फैलाने वाले भाजपाई नहीं बीजेपी के दुश्मन हैं। ऐसे किसी दुष्प्रचार पर समुचित जवाब दिया जाएगा।

error: Content is protected !!