व्यापम का कहर, पत्रकार को दिया घर खाली करने का आदेश

mpमध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले की आंच जैसे जैसे भड़कती जा रही है मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार अपने स्तर पर डैमेज कन्ट्रोल करने में भी लगी हुई है। ताजा डेवलपमेन्ट यह है कि मध्य प्रदेश सरकार ने व्यापम घोटाले की खबर लिखनेवाले हिन्दुस्तान टाइम्स के पत्रकार आशुतोष शुक्ला को घर खाली करने का नोटिस थमा दिया है। श्री शुक्ला को भोपाल के शिवाजी नगर में सरकारी आवास आवंटित है।

हाल में ही आशुतोष शुक्ला ने हिन्दुस्तान टाइम्स में एक रिपोर्ट लिखी थी जिसमें उन्होंने शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह का जिक्र करते हुए उन्हें ‘क्वीन आफ कन्ट्रोवर्सी’ करार दिया था। इस रिपोर्ट को छपने के बाद जहां अखबार को मिली जमीन की लीज को निरस्त कर दिया वहीं हिन्दुस्तान टाइम्स के सरकारी विज्ञापनों पर भी रोक लगा दी थी।

अब मध्य प्रदेश सरकार ने पत्रकार आशुतोष शुक्ला को एक नोटिस थमाकर उन्हें घर खाली करने का आदेश जारी कर दिया है। मध्य प्रदेश बेदखली अधिनियम के तहत जारी की गई नोटिस में कहा गया है कि वे यह साबित करें कि वे सरकारी आवास की सुविधा पाने के पात्र हैं अन्यथा वे सरकारी आवास खाली कर दें। अगर निर्धारित तारीख तक वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनसे घर खाली करवा लिया जाएगा।

मध्य प्रदेश सरकार की इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल का कहना है कि सरकार खीझ में आकर ऐसे निर्णय ले रही है जो मीडिया की स्वतंत्रता और स्वायत्तता पर हमला है। श्री खारीवाल बताते हैं कि मध्य प्रदेश में जिस तरह से जनसंपर्क विभाग के जरिए पत्रकारिता को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है वह मध्य प्रदेश के हित के खिलाफ है।
http://visfot.com

error: Content is protected !!