सुनंदा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से नहीं हुई छेड़छाड़ः एम्स

sunandaनई दिल्ली / एम्स ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से छेड़छाड़ की बात से इनकार किया है। एम्स ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एम्स के फॉरेंसिक डिपार्टमेंट के हेड सुधीर गुप्ता के उस दावे को पूरी तरह निराधार बताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके ऊपर पुष्कर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट बदलने का दबाव था। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने भी कहा है कि AIIMS की रिपोर्ट उन्हें मिली है और डॉ. गुप्‍ता के सारे आरोप गलत हैं।
एम्स के इस बयान के बाद अब खुद डॉक्टर सुधीर गुप्ता सवालों के घेरे में हैं। एम्स प्रशासन की बात को अगर पूरी तरह सही माना जाए तो फिर आखिर ऐसी क्या वजह थी कि उन्होंने सुनंदा के मामले में इतना विवादित बयान दिया। इस बयान को लेकर गुप्ता मुश्किल में घिरते दिख रहे हैं। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने जहां उनसे पूछताछ करने की बात कही है, वहीं एम्स प्रशासन ने उनके खिलाफ कार्रवाई के संकेत भी दिए हैँ।
सुधीर गुप्ता के बयान के बाद एम्स प्रशासन ने बुधवार को इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी। एम्स के पीआरओ डॉक्टर अमित गुप्ता ने कहा कि न तो सुधीर गुप्ता और न ही कमिटी के ऊपर कोई प्रेशर था। एम्स सुधीर गुप्ता के बयान को खारिज करता है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो डॉक्टर गुप्ता के खिलाफ आरोप तय किए जाएंगे। उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने अपनी पत्नी की रहस्यमय मौत पर जारी अटकलों पर विराम लगाने के लिए मामले की तेज और पारदर्शी जांच की मांग की है। थरूर ने फेसबुक पर लिखा कि अपनी पत्नी के दुखद निधन के बाद शुरुआत से ही वह अधिकारियों से पूरी जांच की मांग करते रहे हैं है। यह जांच तेजी से और पारदर्शी तरीके से होनी चाहिए।

error: Content is protected !!