दंगों में ‘गुजरात मॉडल’ लागू करने के ट्वीट पर विवाद

BJP-leaders-controversial-tweetनई दिल्ली / कर्नाटक बीजेपी के सीनियर बीजेपी नेता सीटी रवि दंगों से निपटने के लिए सहारनपुर समेत पूरे भारत में ‘गुजरात मॉडल’ लागू करने के ट्वीट को लेकर विवाद में घिर गए हैं। ट्वीट पर बवाल के बाद भी रवि अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने सोमवार को कहा कि उनके ट्वीट में कुछ भी गलत नहीं है। सीटी रवि बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं। वह पार्टी की कर्नाटक यूनिट के महासचिव भी हैं।  रवि ने ट्वीट कर कहा, ‘जैसे गुजरात सरकार ने धीरे-धीरे कर्फ्यू हटाया और दोषियों के खिलाफ सख्ती बरती, उसे मिसाल के तौर पर दंगा प्रभावित क्षेत्रों में आजमाया जाना चाहिए।’ सीटी रवि ने रविवार को सहारनपुर दंगों पर भी ट्वीट किए थे, जिन पर खूब बवाल हुआ था।
रवि ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘केवल ‘गुजरात मॉडल’, जिससे गुजरात में 2002 से दंगाइयों से निपटा गया है ही काम कर सकता है। इसे पूरे भारत में लागू किया जाना चाहिए।’  उनके इस ट्वीट पर ट्विटर पर लोगों ने कड़ी आपत्ति जाहिर की थी। उन्हें जब इस ट्वीट को डिलीट करने की सलाह दी गई तो उन्होंने ट्वीट किया, ‘मेरे कॉमेंट में कुछ भी आपत्तिनजक नहीं है। कुछ लोगों को पीलियाग्रस्त पीली आंखों से हर जगह पीला ही पीला दिखाई देता है।’
रवि के इस भड़काऊ ट्वीट के खिलाफ दिल्ली के वकील और ऐक्टिविस्ट शहजाद पूनावाला ने राष्ट्रीय मावाधिकार आयोग में याचिका दायर की है। पूनावाला ने कहा कि सहारनपुर में अभी भी तनाव है, वहीं बीजेपी नेता सोशल मीडिया पर इस तरह के भड़काऊ ट्वीट कर रहे हैं। अपनी शिकायत में उन्होंने बीजेपी नेता पर सहारनपुर हिंसा पर एक विडियो भी पोस्ट करने का आरोप लगाया है।

error: Content is protected !!