ब्राह्मणों पर अत्याचार अब बर्दाश्त नहीं-शर्मा

सर्व ब्राह्मण समाज की आमसभा सम्पन्न, रैली निकाल एसपी को दिया ज्ञापन
DSC08573DSC08619नीमच। ब्राह्मण समाज के लोगों पर झूठे प्रकरण दर्ज होना चिंता का विषय है। ब्राह्मण समाज को संगठित होकर गलत पुलिस प्रकरण के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन करना होगा। जिले के गांव-गांव व घर-घर जाकर यह मामला पहुंचाना होगा। जागृत समाज ही अपने अधिकारों को प्राप्त कर सकता है। ब्राह्मणों पर अत्याचार अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ब्राह्मणों पर अत्याचार के खिलाफ विधानसभा में भी आवाज उठाना पडेगी। यह बात सर्व ब्राह्मण समाज के प्रमुख सुनील शर्मा ने कही। वे सोमवार दोपहर को अखबार के संपादक भूपेंद्र गौड़ के खिलाफ समाज विशेष द्वारा दर्ज कराए गए झूठे प्रकरण के विरोध में जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देने जाने से पूर्व भूतेश्वर महादेव मंदिर परिसर में आयोजित सर्व ब्राह्मण समाजजनों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज को एकजुटता के साथ लड़ाई लडनी होगी और अपने अधिकारों को प्राप्त करना होगा। बैठक में स्वर्णिम हिन्दूस्तान के संपादक भूपेंद्र गौड बाबा ने मामले में अपने साथ हुए अत्याचार का विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि रामेश समता भवन के पीछे मेरा पेतृक मकान बना हुआ है। रामेश समता भवन में शौचालय- मुत्रालय है ही नही। मोहल्ले में गंदगी पिछले 8 वर्षो से हो रही है। मोहल्ले में गंदगी से लोग परेशान हो गए है। मोहल्ले की महिलाओं ने 15 दिन पहले समाज के बदमाश उठाईगिरे कांजी कांठेड की हरकतों से तंग आकर उसकी धुलाई की थी। समाज विशेष के लोगों ने भवन के नाम पर 7 करोड रूपया चंदा लाए है। समता भवन में 16 कमरे 10 शौचालय बनाना चाहते हैं। इनका मकसद समाज की आड में धन कमाना है। उन्होंने बताया कि समाज विशेष के जिनेंद्र मेहता, प्रकाश भंडारी, कांजी कांठेड, अरूण खाबिया, जुबिन मुणेत, पियुष चौरडिया, राजेन्द्रसिंह राठौर, शोकिन मुणेत, संदीप खाबिया, मनोरमा जैन, सुशीला जैन, कुसुम जैन, चंदा बाई सेन ने मारपीट का बदला लेने के लिए दूसरे समाज की महिला से झूठा प्रकरण दर्ज कराया है। नाई समाज की महिला से रिपोर्ट लिखवाई है। जबकि हम साधु संतों का आदर करते हैं। उनके राख वाला धोवन का पाणी आज भी मेरे घर से पीने का पानी जाता है।
इस अवसर पर रतनलाल नागदा ने ब्राह्मण समाज के समस्त लोगों से एकजुटता का आव्हान करते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज एकजुटता के साथ समाज की लड़ाई लडनी होगीे। तभी हम अपने अधिकारों को प्राप्त कर सकते है। विमल शर्मा ने कहा कि समाज के व्यक्ति के बारे में अखबार में मनगढंत झूठी रिपोर्ट के बारे में पढ़ा बहुत दुरूख हुआ। समाज के भूपेंद्र गौड के साथ हुई उक्त घटना निंदनीय है। पुलिस प्रशासन ने भी बिना सोचे विचारे एकतरफा कार्यवाही कर सर्व ब्राह्मण समाज को सोचने पर मजबूर कर दिया। लेकिन अब समाज असहनीय नहीं है डटकर मुकाबला करने के लिए तैयार है। सुनील यजुर्वेदी मनासा ने कहा कि समाज के व्यक्ति के साथ जो हुआ वह अच्छा नहीं हुआ है। समाज निष्क्रिय होता है तो इस तरह के की पीड़ा उठानी पडती है। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज के व्यक्ति भोले-भाले होते हैं व्यवहार में झुकना जानते है। लेकिन दबाव में कोई कार्रवाई करता है तब वह अपनी शक्ति का प्रदर्शन करता है। श्री यजुर्वेदी ने कहा कि उक्त मामले में जिला प्रशासन सचेत हो और निष्पक्ष तौर पर कार्रवाई करें। संपादक धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि दस्तावेजों की लड़ाई को किस तरह समाज का अमली जामा पहनाया जा रहा है। हकीकत में यह जमीन का मामला है। मामले में प्रशासन को दस्तावेजों के आधार कार्रवाई की जानी थी। लेकिन दबाव में आकर एकतरफा कार्रवाई कर समाज को मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों को संख्या से नहंी आंके। ब्राह्मण गरीब नहीं अपितु विचारों से शक्तिमान होता है। सभा में रेवली देवली के किशनलाल नागदा के अलावा कई समाजजनों ने भी संबोधित किया।
रैली निकाल कर एसपी को दिया ज्ञापन
भूतेश्वर मंदिर परिसर में हुई आम सभा के बाद सभी सर्व ब्राह्मण समाज के बंधुओं ने नगर के प्रमुख मार्गो से वाहन रैली निकाली। वाहन रैली भूतेश्वर महादेव मंदिर से टीआईटी कालोनी से गुरूद्वारे रोड़ हेाते हुए विजय टाकीज चौराहे पहूंची। जहां से टैगोर मार्ग व फव्वार चौक होते हुए एसपी कार्यालय पहुंची। यहां जिला पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेश को ज्ञापन दिया। ज्ञापन का वाचन धर्मेन्द्र शर्मा ने किया।
Santosh Gangele

error: Content is protected !!