कांटे के मुकाबले में इंदौर टीम बनी विजेता

फाइनल मुकाबले में इंदौर और जबलपुर ने बहाया पसीना
सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाडिय़ों को मिलेगा राष्ट्रीय टीम में खेलने का मौका
seehor newsसीहोर। रविवार को दर्शकों से खचाखच भरे मैदान पर कांटे के खिताबी मुकाबले में इंदौर फुटबाल टीम ने जबलपुर फुटबाल टीम को 2-1 से हराकर चर्च मैदान पर खेली जा रही राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता पर कब्जा किया। वहीं दूसरी तरफा प्रतियोगिता के तीसरे स्थान पर भोपाल टीम रही। शहर के चर्च मैदान खेली गई स्व.कुशाभाऊ राज्य स्तरीय अंडर-18 फुटबाल प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता, पूर्व विधायक रमेश सक्सेना, एसोसिएशन के अध्यक्ष जीके श्रीवास्तव, सचिव अमित निरंजन देव, राकेश शर्मा, प्रकाश व्यास काका, मनोज कन्नौजिया, रमाकांत समाधिया सहित अन्य पदाधिकारियों ने इंदौर फुटबाल टीम को पुरस्कार दिया। रविवार की सुबह हल्के बादल आसमान पर छाए हुए थे, इसके बीच जैसे ही इंदौर और जबलपुर फुटबाल टीम खेलने आई तो मौसम आसमान पर सूर्य की तेज किरणें चमकने लगी और इस कांटे के फाइनल मुकाबले में दोनों ही टीम के खिलाडिय़ों ने जीत के लिए पसीना बहाया। पहले हाफ तक इंदौर की टीम 1-0 की बढ़त लिए हुए थी, लेकिन हाफ के बाद जबलपुर टीम के हिला ने अपनी टीम की ओर से 1 गोल कर टीम को बराबरी पर ला दिया, लेकिन अंतिम समय में इंदौर फुटबाल टीम के स्ट्राइकर शुभम के शानदार गोल की बदौलत इंदौर की टीम विजेता बन गई। इसके अलावा प्रतियोगिता के तीसरे स्थान के मुकाबले के लिए भोपाल और नीमच के मध्य एक तरफा मुकाबला खेला गया। जिसमें भोपाल टीम ने नीमच को 2-0 से हराकर तीसरे स्थान पर कब्जा किया।

उ दा खिलाडिय़ों को मिलेगा मौका
एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी मनोज दीक्षित मामा ने बताया कि मध्यप्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के तत्वाधान में स्कूली खिलाडिय़ों में फुटबाल के प्रति जुनून लाने और उनको तराश कर उच्च स्तरीय मंच दिलाने के उद्देश्य से इस फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमें दो दर्जन उ दा खिलाडिय़ों को आगामी दिनों में होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय टीम में खेलने का मौका मिलेगा।

इन फुटबाल टीमों ने की शिरकत
स्व.श्री कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति राज्य स्तरीय अंडर-18 फुटबाल प्रतियोगिता में प्रदेश की तीन दर्जन टीम को शामिल किया गया था। जिसमें शिवपुरी, शहडोल, हरदा, होशंगाबाद, सतना, कटनी, दमोह, सागर, नीमच, मंडला, सिंधी, ग्वालियर, सिंगरौली, बालाघाट, बैतुल, खरगोन, झाबुआ, जबलपुर, मुरैना, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, विदिशा, अनूपपुर, भोपाल, खंडवा, सीहोर, देवास, उज्जैन, इंदौर, गुना, धार, रतलाम, पन्ना और मंदौसर आदि की फुटबाल टीम शामिल थी।

विधायक श्री सक्सेना की जमकर तारीफ
सात सितंबर से शहर के आवासीय खेलकूद मैदान और चर्च मैदान पर मध्यप्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के तत्वाधान में खेली गई राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता की सफलता के लिए कार्यक्रम के मु य अतिथि श्री गुप्ता ने पूर्व विधायक और एसोसिएशन के मु य संरक्षक रमेश सक्सेना की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि इस भव्य आयोजन की सफलता के लिए श्री सक्सेना को बधाई।

सुपात्रों को दिलाया जाएगा उनका हक
shabirसीहोर। आगामी दिनों सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अल्पसं यक और सुपात्रों को दिलाने के उद्देश्य से शहर के जुझारू भाजपा नेता शाबिर कुरैशी को अल्पसं यक मोर्चा का जिला उपाध्यक्ष बनाया गया। इस अवसर पर श्री कुरैशी को बधाई देने वालों में भाजपा महामंत्री रमाकांत समाधिया, अशोक सिसौदिया, प्रदीप गौतम, पवन जैन, मोह मद रफीक, शेरा, दशरथ गुप्ता, रामभरोस शर्मा, राजा गुप्ता, असगर शैफी, मन्नान अली, सतपाल सरदार, महेश गुप्ता आदि शामिल है। इन्होंने मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हिदायत उल्ला शेख, भाजपा जिलाध्यक्ष रघुनाथ सिंह भाटी, ललित नागौरी और मोर्चा के जिलाध्यक्ष अब्दुल्ला खान का आभार व्यक्त किया है।

सत्संग से होती है ईश्वर की प्राप्ति-संत संजय
सीहोर। सत्संग से ही ईश्वर की प्राप्ति होती है। सत्संग से अभिप्राय सत्य का संग है या फिर ऐसे महापुरुषों का सान्निध्य है जिनका जीवन आदर्श है, ऐसे महापुरुषों का प्रवचन जो भौतिक जीवन से मन को हटाकर भीतर आत्मिक प्रकाश की ओर जाने की प्रेरणा देते हैं, वास्तविक सत्संग कहलाता है तथा उनका संग करने से मानसिक तथा आध्यात्मिक बल प्राप्त होता है, आत्मविश्वास बढ़ता है। उक्त उद्गार शहर के बड़ा बाजार में अग्रवाल पंचायती भवन में आयोजित संत निरकारी फेडरेशन के तत्वाधान में मानव एकता दिवस का आयोजन पर संत संजय कारने ने कहे। रविवार को रक्तदान के संबंध में फेडरेशन के पदाधिकारियों वायएन जोशी, एचएस प्रजापित, गिरीश पाठक और रवि शंकर आदि के नेतृत्व में रैली निकाली गई और पंचायती भवन में सत्संग का आयोजन किया गया।
santosh gengele

error: Content is protected !!