विकास कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं-मानवेन्द्र सिंह

DSCN0432छतरपुर। मध्यप्रदेश विधानसभा के सभापति एवं महाराजपुर क्षेत्र के विधायक मानवेन्द्र सिंह भंवर राजा ने कर्मचारियों को साफ शब्दों में आगाह करते हुये कहा कि विकास कार्यों में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी। अगर कहीं ऐसा पाया गया तो दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा। जनता को हर हालत में सुविधायें मिलनी चाहिए। श्री सिंह आज जनपद पंचायत नौगांव की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे।
विधायक मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, अत: ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे निर्माण कार्यों को दो माह के भीतर पूरा कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचलों में मूलभूत सुविधायें मुहैया करने की जिम्मेदारी हम सब की है। खराब पड़े हैण्डपम्पों को प्राथमिकता से ठीक कराया जाना चाहिए तथा जनहित से जुड़े कामों को तत्काल पूरा कराया जाना चाहिए।

अध्यक्ष पहुंचे दो घंटे लेट
जनपद पंचायत नौगांव की बैठक निर्धारित समय पर शुरू हो गयी थी। इस बैठक में शरीक होने के लिये विधायक मानवेन्द्र सिंह समय से पहले ही पहुंच गये थे तथा अधिकांश सदस्य भी बैठक में आ गये थे, लेकिन जनपद अध्यक्ष सहित कुछ सदस्य बैठक शुरू होने के दो घंटे बाद आये।

जनपद सदस्यों ने बतायी अपनी व्यथा
जनपद सदस्यों की ओर से सदस्य विजय प्रताप सिंह (छोटे राजा) मनकारी ने विधायक एवं जनपद अध्यक्ष को बताया कि पांच साल पूरे होने को जा रहे हैं, लेकिन जनपद क्षेत्रों में सदस्यों के नाम ऐसी कोई उपलब्धि नहीं है जिसे वह जनता को बता सके कि यह काम हमने कराया है, हालांकि कुछ काम विधायक निधि से कराये गये हैं लेकिन जनपद सदस्यों की ओर से भी जनपद द्वारा कुछ न कुछ कार्य कराये जाने चाहिए जिससे जनता को लगे कि उसके द्वारा चुने गये सदस्यों ने भी काम कराये हैं। इस पर विधायक ने सदस्यों को आश्वस्त किया कि वह उनकी भावनाओं का ध्यान रखेंगे और उनकी अनुशंसा पर ही उनके क्षेत्र में काम करवायेंगे।

यह रहे शामिल
इस बैठक में जनपद सदस्य विजय प्रताप सिंह के अलावा गुंचू राजा गर्रोली, देवकीनंदन तिवारी मातौल, बिलहरी के प्रजापति, पूरन यादव दौनी, नामदेव दौरिया, दद्दा जी सहित अधिकांश जनपद सदस्य मौजूद रहे।
-संतोष गेंगेले

error: Content is protected !!