मोदी की मौजूदगी में खट्टर बने ऐतिहासिक CM

khattarपंचकूला / मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को हरियाणा के सीएम पद की शपथ ले ली। उनके साथ रामविलास शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु, ओपी धनकड़, अनिल विज, कविता जैन और राव नरबीर सिंह ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। इनके अलावा विक्रम सिंह ठेकेदार, कृष्ण पंवार, कृष्ण कुमार बेदी और करण देव कंबोज ने राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली। खट्टर के मंत्रिमंडल में जाट और गैर जाट सभी समुदायों को जगह देने की कोशिश की गई है।
खट्टर का शपथ ग्रहण न सिर्फ पीएम नरेंद्र मोदी समेत तमाम बीजेपी के बड़े नेताओं की मौजूदगी से खास बना बल्कि वह हरियाणा में बीजेपी के पहले सीएम हैं। यही नहीं, 18 सालों बाद हरियाणा में किसी गैर जाट नेता ने सीएम पद की शपथ ली है। सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, सुषमा स्वराज, एलके आडवाणी, नवजोत सिंह सिद्धू और सुखबीर सिंह बादल भी मंच पर मौजूद रहे। इस शपथ ग्रहण समारोह में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे।
90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा में हाल ही हुए चुनावों में बीजेपी ने अकेले चुनाव लड़ा था और 47 सीटें लेकर बहुमत हासिल करने में सफल रही थी। चुनावों से पहले बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्री पद के दावेदार का नाम सामने नहीं किया था

error: Content is protected !!