किरन बेदी बीजेपी की सीएम उम्मीदवार, कृष्णा नगर से लड़ेंगी

kiran-bedi 450नई दिल्ली / बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पूर्व आईपीएस अधिकारी किरन बेदी को अपना सीएम उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि संसदीय बोर्ड ने तय किया है कि बीजेपी दिल्ली में किरन बेदी के नेतृत्व में चुनाव लड़े। उन्होंने कहा कि किरन बेदी कृष्णा नगर सीट से चुनाव लड़ेंगी । उन्होंने कहा कि आज ही सभी 70 सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जाएगा। दिल्ली में हुई बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड की बैठक में बेदी को सीएम के तौर पर प्रॉजेक्ट करने का फैसला लिया गया। किरन बेदी ने इस फैसले के लिए पार्टी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें कृष्णा नगर सीट से लड़ाने का फैसला सोच समझकर ही लिया होगा। वह दिल्ली में कहीं से भी लड़ने के लिए तैयार थीं। इससे पहले सोमवार देर रात बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में किरन बेदी और उम्मीदवारों के नाम पर ढाई घंटे तक मंथन चला। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन सचिव रामलाल मौजूद थे। इसके बाद बीजेपी के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई, जिसमें बेदी और उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने किरन बेदी को लेकर पार्टी के अंदर मतभेदों को खारिज किया। उन्होंने कहा कि बेदी के नाम पर पार्टी के अंदर सभी सहमत हैं और सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि किरन बेदी 60 कृष्णा नगर सीट से चुनाव लड़ेंगी। बीजेपी की यह परंपरागत सीट है। बेदी को कृष्णा नगर की परंपरागत सीट से लड़ाने का फैसला इसलिए किया गया है, ताकि वह पूर प्रदेश में समय दे सकें।

अकाली दल के साथ लड़ेंगेः शाह ने कहा कि बीजेपी दिल्ली में अकाली दल के साथ चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी सहयोगी अकाली दल के लिए सीटें छोड़ेगी।

error: Content is protected !!