तीन बड़े अखबारों के खिलाफ कोर्ट पहुंचा प्रियंका गांधी का बेटा

priyanka_gandhiकांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी व रॉबर्ट वाड्रा के पुत्र रेहान ने कुछ अखबारों में छपी खबर को अपनी प्रतिष्ठा पर चोट बताते हुए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। रेहान ने अपनी मां के जरिये एक अंग्रेजी व दो हिंदी अखबारों के खिलाफ मानहानि की याचिका दायर की है।
रेहान की याचिका पर हाई कोर्ट ने तीनों अखबारों व संवाददाताओं को समन जारी कर जवाब-तलब किया है। इन अखबारों ने अपनी एक रिपोर्सट के जरिए रेहान को राजनीतिक परिवार का उत्तराधिकारी बनाने की योजना के तहत राहुल गांधी की ओर से गोद लेने की खबर प्रकाशित की थी। याचिका को सुनवाई के स्वीकार करते हुए जस्टिस मनमोहन ने सभी को चार सप्ताह में संयुक्त रजिस्ट्रार के समक्ष जवाब दाखिल करने को कहा है। अदालत ने याची को भी अपने साक्ष्य पेश करने का निर्देश दिया है। अदालत ने संयुक्‍त रजिस्ट्रार के समक्ष 28 अप्रैल व अदालत में 11 मई को सुनवाई तय की है।
याची के अधिवक्‍ता गोपाल सुब्रह्मण्यम स्वामी ने अदालत को बताया कि हाल ही में इन समाचार पत्रों ने फर्जी व बदनीयती से उनके नाबालिग मुवक्किल को बदनाम करने के लिए ऐसा लेख प्रकाशित किया। लेख में कहा गया है कि उनके मुवक्किल को उनके मामा राहुल गांधी राजनीतिक परिवार में उत्तराधिकारी की योजना को अंतिम रूप देने के इरादे से गोद ले सकते हैं।
इस लेख से उनके मुवक्किल को शर्मिंदगी उठानी पड़ी। इसके अलावा यह भी लिखा गया कि मामा ने स्कूल के फार्म में भी उनके मुवक्किल के अभिभावक के रूप में अपना नाम दर्ज करवाया था। यह तथ्य गलत व अपमानजनक है। याचिका में कहा गया है कि जानबूझकर किसी की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाने के इरादे से ऐसा किया गया है।
इससे पहले प्रियंका गांधी ने इन अखबारों में प्रकाशित उन खबरों को निराधार बताया था कि राहुल गांधी उनके बेटे को गोद ले रहे हैं। इस मामले में उन्‍होंने मानहानि की कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी
समाचार4मीडिया

error: Content is protected !!