हरपालपुर में रूसिया के यहां हुई लूट का खुलासा

छतरपुर। हरपालपुर में वीती 31 जुलाई को रात्रि 10 बजे शरद कुमार रूसिया के यहां लूट होने पर उनके द्वारा थाने में लूट की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी जिस पर थाना हरपालपुर में लूट का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया। अपराध की गंभीरता एवं संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक सागर जोन सयागर व पुलिस उप महानिरीक्षक छतरपुर के द्वारा पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन मे

 ं टीमें गठित कर विवेचना की पतासाजी की गयी। घटना स्थल की परिस्थिति, मौके पर मिले साक्ष्य, आरोपियों की कार्यप्रणाली को देखते हुए वैज्ञानिक ढंग से पतासाजी की गयी। पतासाजी पर पुलिस महत्वपूर्ण सूत्र हाथ लगे। मुखबिर से सूचना प्राप्त हुयी कि मनोज सोनी, कमलेश सोनी निवासी हरपालपुर के द्वारा उत्तर प्रदेश के बदमाशों के साथ मिलकर घटना करायी गयी है जिस पर संदेहियों को पकडक़र उनसे विधिवत पूछताछ की गयी। पूछताछ पर संदेहियों ने घटना करना स्वीकार किया। घटना करने में साथ देने वाले जगदीश साहू, संतोष लोधी निवासी किलउआ थाना पनवाड़ी उत्तर प्रदेश, शंकर लोधी निवासी कोडार थाना खरेला उप्र एवं बलवान लोधी निवासी चरखारी उत्तर प्रदेश को साथ में लूट की घटना को अंजाम देना बताया।
घटना के संबंध में मनोज सोनी ने बताया कि शरद रूसिया अपनी पत्नि के साथ अकेले घर में रहता है एवं साहूकारी का कार्य करता है उनके पास सम्पत्ति होने की जानकारी इन्हें थी जो उसके यहां सुनारी के काम से आने वाले जगदीश साहू निवासी किलउआ उप्र के साथ मिलकर घटना कारित करने की योजना बनायी। योजना के अनुसार जगदीश अपने साथ उप्र के बदमाश बलवान, शंकर व संतोष को लेकर आया। घटना कारित करने के पूर्व घटना स्थल की बकायदा रैकी की गयी। 31 जून को योजनाबद्ध तरीके से बलवान, शंकर एवं संतोष फरियादी के घर मेें घुसकर लूट की तथा जगदीश, मनोज एवं कमलेश वहीं आसपास बने रहकर आवश्यक सहयोग किया। घटना पश्चात आपस में तालमेल कर आरोपीगण घटना स्थल से फरार हो गए। बाद में घटना से मिली सम्पत्ति को आपस में बटवारा कर लिया।
घटना में आरोपी 01, मनोज सोनी, 02 कमलेश सोनी, 03जगदीश साहू की गिरफ्तारी की गयी और आरोपियों की निशानदेही पर चार तोले का सोने का हार, दो जोड़ी सोने की झुमकी व 25 सौ रूपये नगद कुल 2 लाख का लूटा का हुआ सामान बरामद किया है। आरोपियों का पुलिस रिमाण्ड लिया जाकर बरामदगी की विधिवत अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। फरार आरोपियों पर पुलिस अधीक्षक की ओर से पांच हजार का इनाम घोषित किया गया है।
-संतोष गांगेले

1 thought on “हरपालपुर में रूसिया के यहां हुई लूट का खुलासा”

Comments are closed.

error: Content is protected !!