उमा भारती का जन्मदिन राष्ट्रीय जनचेतना दिवस के रूप मैं मनाया

Uma bhartiआगरा। अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी ने केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री साध्वी उमा भारती का 56वां जन्मदिन धूमधाम से मनाया। रविवार को अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के देहतोरा स्थित कार्यालय पर केन्द्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री साध्वी उमा भारती के 56वें जन्मदिन को राष्ट्रीय गौरव और राष्ट्रीय जनचेतना दिवस के रूप मैं धूमधाम से मनाया गया।
अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के सम्पादक मानसिंह राजपूत ने मिष्ठान वितरित कर उनके दीर्घायु की कामना की। और डायरेक्टरी के सम्पादक मानसिंह राजपूत ने कहा की साध्वी दीदी उमा भारती जी का व्यक्तित्व नैसर्गिक और सादगीपूर्ण है। उन्होंने हमेशा भगवा सभ्यता जो की देश की अस्मिता से जुडी हुई है को बचाने के लिए संघर्ष किया है। चाहे राम मंदिर आंदोलन हो, चाहे राम रोटी यात्रा हो चाह,े रामसेतु को बचाने का मुद्दा हा,े या गंगा समग्र अभियान हो सब जगह साध्वी दीदी उमा दीदी ने अपना अग्रणी योगदान दिया है। साध्वी दीदी उमा भारती का राजनैतिक और सामाजिक जीवन एकदम साफ सुथरा रहा है। जिस तरह उमा दीदी ने सामजिक सरोकार से जुड़े हुए मुद्दों मैं अपनी छाप छोड़ी है, उससे भी ज्यादा उनका राजनैतिक सफर बेदाग है।
अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के उपसम्पादक ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा की साध्वी दीदी उमा भारती जी हमेशा से हिंदुओं की आन, बान, शान और हिंदुत्व की पहचान रही हैं। इस अवसर पर ब्रह्मानंद राजपूत ने केंद्रीय मंत्री साध्वी उमा भारती के व्यक्तित्व की तुलना माँ गंगा की पवित्र, निर्मल और अविरल धारा के साथ की उन्होंने कहा कि उमा जी का व्यक्तित्व गंगा कि पवित्र, निर्मल और अविरल धारा के सामान है, चाहे जिस पर कितना भी कीचङ उछाल लें लेकिन वो सदा पवित्र, निर्मल और अविरल रहती है, उमा दीदी पर आज बहुत बड़ी जिम्मेदारी है उन्हें माँ गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाना है इस मुहीम मैं पूरे देश को उनके साथ जुड़ना होगा तभी माँ गंगा स्वच्छ और निर्मल हो पाएगी उनके गंगा सफाई अभियान मैं सभी देश वासिओं को धर्म, जाति, संप्रदाय से परे नमामि गंगे योजना मैं अपना सहयोग करना होगा। उन्होंने नारा देते हुए कहा की ‘‘भगवा ध्वज जो सदा है फहराती, उसका नाम है उमाश्री भारती‘‘।
कार्यक्रम की अध्यक्षता अरब सिंह बॉस ने की और संचालन ब्रहमानन्द राजपूत ने किया इस अवसर पर पवन राजपूत, दुष्यंत लोधी, मोरध्वज राजपूत, दीपक लोधी, विष्णु लोधी, लोकेन्द्र लोधी, नीतेश राजपूत, संदीप राजपूत, राकेश राजपूत, मुकेश लोधी, दिनेश लोधी, भूरीसिंह, जीतेन्द्र लोधी, राजवीर सिंह, राहुल लोधी, रवि लोधी सहित समाज के प्रमुख गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे और महिलाओं की भी भागीदारी रही।

error: Content is protected !!