मोदी अमेठी में कर रहे हैं बदले की राजनीतिः राहुल गांधी

rahul gandhiनई दिल्ली / कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला।राहुल ने अमेठी में फूड पार्क रद्द करने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पीएम मोदी अमेठी में बदले की राजनीति कर रहे हैं।
पीएम ने किसानों से किया वादा तोड़ा
अमेठी में फूड पार्क योजना को रद्द करने पर राहुल ने कहा, ‘चुनाव के समय पीएम मोदी अमेठी आए थे। उन्होंने 52 मिनट का भाषण दिया। भाषण में एक अच्छी बात कही थी कि मैं यहां बदले की राजनीति नहीं बदलाव की राजनीति करने आया हूं। पीएम ने अमेठी के किसानों से बदले की राजनीति नहीं करने का वादा किया था, लेकिन अब यही हो रहा है। मैं मांग करता हूं कि फूड पार्क योजना को कैंसल मत कीजिए।’
10-12 जिलों के किसानों को होगा फायदा
राहुल ने लोकसभा में कहा कि एक किसान ने उनसे सवाल किया था कि हम 2 रुपए किलो आलू बेचते हैं और चिप्स का पैकेट जिसमें एक आलू होता है वह 10 रुपए में खरीदा जाता है। ये क्या जादू हो रहा है? अमेठी के किसानों ने बताया कि फैक्ट्रियां यहीं लगें तो हमें आलू के अच्छे दाम मिलेंगे। इससे अमेठी और उसके आसपास के 10-12 जिलों के लाखों किसानों को फायदा होगा।
हालांकि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस आरोपों को खारिज करते हुए इस मामले की जांच का आश्वासन दिया। राहुल ने विपक्षी सांसदों के हंगामे के दौरान मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह आलू पर बोल रहे हैं ‘सूट’ पर नहीं।
राहुल गांधी कम जानते हैंः राजनाथ
राहुल के इन आरोपों पर राजनाथ ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि दो रुपये किलों के आलू के चिप्स का पैकेट 10 रुपये में बिकता है। वह कम जानते हैं। चिप्स का पैकेट 50 से 70 रुपये में बिकता है। जहां तक फूड प्रोसेसिंग प्लांट का सवाल है, इसे 2010 में अप्रूवल मिला था। मेरी अब तक की जानकारी है कि शायद इसे कंपनी ने ही रद्द किया है। उन्होंने कहा कि इसमें बदले का सवाल नहीं है। वह इस मामले को देखेंगे।

error: Content is protected !!