दस बड़े अपराधियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम?

modi chinaप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो गूगल सर्च इंजन में भारत के दस बड़े अपराधियों (Top 10 Criminals of india) में शो होने पर कंपनी ने एक बयान जारी कर माफी मांगी है। इसके बाद #TopLeaderNamo ट्रेंड के साथ ट्विटर पर टॉप पर आ गया। इस हैशटैग से मोदी समर्थकों ने गूगल द्वारा माफी मांगे जाने के बारे में बताया और प्रधानमंत्री मोदी से जुड़े कामों को पोस्ट किया। इस हैशटैग से मोदी समर्थकों ने न केवल गूगल द्वारा माफी मांगे जाने का जिक्र किया, बल्कि पीएम के अच्छे कामों से जुड़े पोस्ट शेयर किए। बुधवार को #Top10Criminals टि्वटर के टॉप ट्रेन्डिंग टॉपिक में आ गया था।
गूगल ने कहा कि कभी कभी कुछ खास सर्च करने पर इंटरनेट पर चौंकाने वाली तस्वीरें दिखती हैं। हम इसकी वजह से हुई किसी भी तरह की गलतफहमी के लिए माफी मांगते हैं। हम अपने अल्गोरिद्म (गणितीय आकलन) को बेहतर करने की कोशिश करेंगे। इस तरह के रिजल्ट्स को रोकने के लिए हम लगातार कोशिश कर रहे हैं। इस प्रकार के परिणाम एक ब्रिटिश दैनिक की वजह से आए जिसमें पीएम मोदी की एक अलग किस्म की छवि और गलत मेटाडाटा था।
उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी की उस खास छवि वाले समाचार लेख तथा आपराधिक पृष्ठभूमि वाले राजनेता के संबंध में पीएम मोदी के बयान लिंक होने की वजह से और शब्दों में करीबी निकटता के कारण ऐसे परिणाम आए।
http://bhadas4media.com/

error: Content is protected !!