भाजपा के 160 रथों के मुकाबले लालू के 1000 टमटम

tam tamपटना। बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 160 आधुनिक परिवर्तन रथों के मुकाबले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रचार के लिए 1000 टमटम (घोड़ागाड़ी) उतारेगी। इसकी घोषणा शुक्रवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने की।
पटना के गांधी मैदान में आयोजित तुरहा समग्र जागरण मंच द्वारा आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने अंदाज में कहा कि भाजपा के हाईटेक रथ का मुकाबला मेरा टमटम करेगा। भाजपा ने 160 रथ चुनाव प्रचार के लिए उतारे हैं, इसके जवाब में राजद 1000 टमटम चुनाव प्रचार में लगाएगा।
लालू ने कहा कि उनका रथ पक्की सड़कों पर प्रचार करेगा जबकि मेरा टमटम कच्ची सड़कों से गांव-गांव और गली-गली तक पहुंचेगा। लालू ने कहा कि सभी टमटम पर एक-एक नेता सवार रहेंगे और उस पर साउंड सिस्टम लगा रहेगा। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान को मौसम वैज्ञानिक बताते हुए कहा कि उनके जैसा मौसम वैज्ञानिक नहीं देखा।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि शाह नागपुर से बिहार में आकर ढोंग कर रहे हैं। भाजपा करोड़ों रूपये खर्च कर बिहार की सत्ता पर कब्जा जमाना चाहती है परंतु बिहार की जनता ऎसा नहीं होने देगी। उल्लेखनीय है कि भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरूवार को पटना के गांधी मैदान से 160 परिवर्तन रथों को झंडी दिखकार रवाना किया था।

error: Content is protected !!