सफारी पेड़ में धंसी, पूर्व MLA के भाई व बेटे की मौत

chatarpur logoछतरपुर। छतरपुर की पूर्व विधायक आशारानी सिंह के भाई बब्बू राजा उर्फ इंद्रपाल सिंह बुंदेला की सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा गुरुवार सुबह 6 बजे NH-86 सागर रोड मातगुवां थाना क्षेत्र के पास हुआ है। हादसे के वक्त बब्बू सिंह खुद गाड़ी चला रहे थे।
गौरतलब है कि छतरपुर के बाहुबली नेता रहे अशोक वीर विक्रम सिंह उर्फ भैया राजा की पत्नी पूर्व विधायक आशारानी सिंह के भाई बब्बू भी भाजपा नेता रहे हैं। बब्बू फिलहाल वन समिति के अध्यक्ष थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल 108 एंबुलेंस से बब्बू राजा को जिला अस्पताल के लिए रवाना किया, लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई।टीआई केएन अरजरिया ने बताया कि बब्बू सिंह काम के सिलसिले में अक्सर किशनगढ़ आते रहते थे। वे गुरुवार को किशनगढ़ से छतरपुर लौट रहे थे, तभी तरपेड़ नदी के पास यह हादसा हो गया। हादसे में उनकी सफारी गाड़ी एमपी-16 एमएफ-4444 पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

खुद चला रहे थे गाड़ी
घटना स्थल से कुछ दूरी पर मॉर्निंग वॉक कर रहे प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गाड़ी 100 से 150 किमी की स्पीड में थी। गाड़ी खुद बब्बू सिंह ही चला रहे थे और गाड़ी में उनके अलावा कोई दूसरा व्यक्ति नहीं था। हादसे से पहले गाड़ी सड़क किनारे लगे एक सरकारी बोर्ड से टकराई, इसके बाद अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि, बब्बू सिंह गाड़ी से लगभग 50 मीटर की दूरी पर जा गिरे। चूंकि हादसा पुलिस थाने से आधा किलो मीटर की दूरी पर ही हुआ था, इसलिए पुलिस भी तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गई थी।108 एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में बब्बू सिंह की मौत हो गई।
बुंदेलखंड में एक तरफा राज करता था यह परिवार
बुंदेलखंड में कभी बुंदेला फैमिली-भैया राजा, आशारानी और जुझार सिंह का एक तरफा सिक्का चलता था, लेकिन पिछले कुछेक साल से यह कुनबा लगातार गर्दिश के दौर में हैं। अपनी नातिन के मर्डर के अपराध में पूर्व एमएलए भैया राजा-आशारानी को उम्र कैद हुई। इसी दौरान भैया राजा का निधन हो गया। आशारानी का टिकट कटा। तो दूसरी और आशारानी के पिता जुझार सिंह भी लगातार गर्त में चले गए। इन मुसीबतों से परिवार उभरा भी नहीं था कि अब गुरुवार सुबह करीब 6 बजे उनके भाई बब्बू राजा की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई।
जानिए इस परिवार के सदस्यों के बारे में….
स्व. भैया राजा (पूर्व विधायक आशारानी के पति): मप्र के बाहुबली नेताओं में शुमार रहे भैया राजा को अपनी नातिन वसुंधरा उर्फ निशी बुंदेला के रेप और कत्ल के इल्जाम में 10 वर्ष की कैद सुनाई गई थी। भोपाल जेल में सजा काट रहे भैया राजा की दिसंबर 2014 में ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई थी।
पूर्व विधायक आशारानी बुंदेला (स्व. भैया राजा की पत्नी): वर्ष 2011 में आशारानी पर अपनी नौकरानी तिज्जीबाई को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगे थे। आरोप साबित हो जाने के बाद उन्हें 10 साल की सजा सुनाई गई है।
जुझार सिंह (पूर्व विधायक आशारानी बुंदेला एवं मृतक बब्बू सिंह के पिता): जुझार सिंह का राजनीति के क्षेत्र में बड़ा नाम रहा है। बिजावर से दो बार एमएलए रहे जुझार सन-1975 में पांच बार निर्विरोध सरपंच भी चुने गए थे। दो बार जनपद अध्यक्ष रहे जुझार सिंह को दो बार भाजपा का जिला अध्यक्ष भी बनाया गया था।
Santosh Gangele

error: Content is protected !!