अन्तर्राष्ट्रीय वृध्द दिवस पर हजारों बुजुर्गो का किया सम्मान

DSC07655नौगॉव (छतरपुर ) अर्न्तराष्ट्रीय वृध्द दिवस 1 अक्टूवर को नौगॉव नगर पालिका परिषद के व्दारा नगर पालिका सीमा क्षेत्र के हजारों बुजुर्ग पुरूष-महिलाओं का टीकमगढ़ क्षेत्र के सांसद डा0 बीरेन्द्र खटीक के मुख्य अतिथ्य में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया । नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अभिलाषा-धीरेन्द्र षिवहरें ने महाराजपुर विधान सभा क्षेत्र के विधायक श्री मानवेन्द्र सिंह भंवर राजा, बिजावर विधायक श्री पुष्पेन्द्र नाथ पाठक, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री दामोदर प्रसाद तिवारी, पूर्व पालिका अध्यक्ष श्री अंजुल सक्सेना, अपनी परिषद के सभी पार्षदगण, सांसद प्रतिनिधि, विधायक प्रतिनिधि, नगर के पत्रकारों सहित सम्मानित नागरिकों को इस आयोजन में आमंत्रित किया । इस अवसर पर नगर के हजारों की संख्या में बुजुर्गो की आरती उतार कर फूल माला को पहनाकर तथा तिलक लगाकार सम्मान किया । इसके पूर्व मॉ सरस्वती की बंदना के बाद सभी बुजुर्गो की उपस्थित अतिथिओं ने आरती उताकर स्वागत किया । सभी की विदाई के समय एक टिफिन, मिष्ठान भरा तथा एक -एक श्रीफल देकर आषीर्वाद ग्रहण किया । इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अभिलाषा-धीरेन्द्र षिवहरें ने कहा कि आपकी बेटी, बहू, को जो आपने दायित्व दिया है उसका पालन कर रही हॅू आगे मुझे आप सभी का आषीर्वाद व सहयोग मिलता रहे । मैं नगर के विकास के लिए सामर्थ बनकर आपकी सेवा कर सकॅू । इस अवसर पर सांसद विधाकय, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष एवं युवा नेता पं0 दौलत तिवारी ने नगर के बुजुर्गो के पक्ष का रखकर युवाओं से आव्हान किया कि जिस घर पर बुजुर्ग वट वृक्ष की तरह है उस घर में सुख-षॉति व वैभव हमेषा रहेगा । हमें अपनी संस्कृति एवं संस्कारों का याद कर अपने बुजुर्गो को हमेषा सम्मान देना चाहिए । कार्यक्रम में श्री धीरेन्द्र षिवहरे ने सभी का आभार व्यक्ति किया तथा कार्यक्रम का सफल संचालन श्री पंकज अग्हिनोत्री ने किया । मंच पर संगीत का आयोजन किया गया था ।
………………….

विशाल भण्डारे के साथ हुआ श्रीमद भागवत कथा का समापन
नौगॉव – स्थानी पाउ महाराज के चौहारे पर एक सप्ताह से चली आ रही श्रीमद् भागवत कथा का आज सुदामा चरित्र एवं पारीक्षत मोक्ष की कथा के वाद यज्ञ, नगर का विषाल भण्डारें के साथ कथा का समापन हुआ । कथा वाचक आर्चाय श्री कौषिक जी नगर व क्षेत्र के लोगों को अपने मुखार विंद से भारतीय संस्कृति पर प्रकाष डालते हुए मानव जीवन जीने की प्रेरणा दी । इस अवसर पर कथा के माध्यक से हजारेां लोगों ने मानव जीवन जीने की प्रेरणा ली ।
गणेषषंकर विद्यार्थी प्रेस क्लब संगठन की ओर से आर्चाय जी एंव कथा आयोजक श्रीमती रानी दुलैन (दद्दा बाई) का हजारों भक्तों के बीच सम्मान किया गया ।

error: Content is protected !!