महाराणा प्रताप की 476वीं जयंती धूमधाम से मनाई

IMG-20160509-WA0004आगरा। अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी द्वारा 9 मई 2016 दिन सोमवार को पश्चिमपुरी में भारत के वीर सपूत महाराणा प्रताप की 476वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस मौके पर उनके शौर्य की चर्चा की गई तथा उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया।
अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी ने गोष्ठी का आयोजन कर महाराणा प्रताप के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके देश प्रेम की चर्चा की। और महाराणा प्रताप के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया।
अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के उप-सम्पादक ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि जब हम राणा प्रताप को याद करते हैं तो हमें उनका भाला, चेतक, घास की रोटियां, भूख से बिलखते छोटे-छोटे बच्चे, अपने आप ही याद आ जाते हैं। घोर प्रतिकूलताओं और चुनौतियों में भी वे न टूटे न बिखरे। इसलिए हमें भी महाराणा प्रताप से घोर प्रतिकूलताओं और चुनौतियों से लड़ने की प्रेरणा लेनी चाहिए। राष्ट्रनायक महाराणा प्रताप का त्याग और बलिदान हमेशा याद किया जाएगा।
अखिल भारतीय लोधी राजपूत टेलीफोन डायरेक्टरी के सचिव पवन राजपूत ने कहा कि भारत मां के सम्मान और जन स्वाभिमान के लिए महाराणा प्रताप के संघर्ष हमें आज भी प्रेरणा देते हैं।
दुष्यंत राजपूत ने कहा कि युवाओं को महाराणा प्रताप से प्रेरणा लेनी चाहिए। और उनके पद चिन्हों पर चलकर देश और समाज के लिए काम करना चाहिए।
कार्यक्रम की अध्यक्षता अरब सिंह बॉस ने की और संचालन ब्रह्मानंद राजपूत ने किया इस मोके पर मानसिंह राजपूत ऐडवोकेट, प्रभावसिंह, धारा राजपूत, मोरध्वज राजपूत, दीपक राजपूत, विष्णु राजपूत, लोकेन्द्र राजपूत, नीतेश राजपूत, मुकेश, दिनेश, भूरीसिंह, जीतेन्द्र लोधी, राजवीर सिंह, सहित समाज के प्रमुख गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे और महिलाओं की भी भागीदारी रही।

error: Content is protected !!