15 अगस्त को होने वाले स्वच्छता अभियान के लिए कैलाष मेले में किया जागरूक

13933058_1176826835713177_659456275_nआगरा। दिनांक 08 अगस्त 2016 दिन सोमवार को ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने मेरा शहर- मेरी जिम्मेदारी के तहत कैलाष मेले में जागरूकता अभियान चलाया। समिति के सदस्यों ने जागरूकता अभियान के तहत 15 अगस्त को दो घंटे सुबह चलने वाले स्वच्छता अभियान के प्रति लोगों को सहयोग के लिए जागरूक किया।
इस अवसर पर ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के संयोजक डॉ सुनील राजपूत ने बताया कि कैलाष मेले में सैंकड़ों लोगों को अभियान संबंधी पेम्पलेट बांटे गए जो कि 15 अगस्त 2016 को मेरा शहर-मेरी जिम्मेदारी के तहत पूरे आगरा में सुबह २ घंटे चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि स्वच्छता की सोच हर नागरिक के मन में पैठ कर लेगी तो की तरह के अभियान की जरूरत ही नहीं होगी।
इस अवसर पर ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के विष्णु मुखिया ने कहा कि ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने मेरा शहर मेरी जिम्मेदारी के तहत शहर को गंदगीमुक्त करने के लिए स्वच्छता जागरूक अभियान आरंभ किया है। विष्णु मुखिया ने कहा कि स्वच्छता भारत के सभी नागरिकों के लिए एक बड़ी चुनौती है। यह तभी संभव है जबकि भारत में रहने वाला हर व्यक्ति इस अभियान के लिए अपनी जिम्मेदारी को समझे और इसे एक सफल मिशन बनाने के लिए एक साथ होकर पूरा करने की कोशिश करे।
वीरेन्द्र राजपूत, चैधरी मनोज, प्रेमराज लोधी, योगेश, थानसिंह, भीमसेन लोधी, मुकेश लोधी, बन्टी लोधी, सतीश राजपूत, मुकेश राजपूत, सुनील लोधी, छोटू लोधी, चोबसिंह, सतेन्द्र लोधी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!