श्रीहरि वृद्धाश्रम में मार्बल कोटेड भव्य भोजनषाला का हुआ लोकार्पण

आश्रम में लाखों रूपये के अतिरिक्त निर्माण कार्यों की भी हुई घोषणा
आचार्यश्री विद्यासागरजी के जन्मदिवस पर लोकार्पित महावीर भोजनषाला का निर्माण सकल दिगम्बर जैन समाज ने कराया है

vidisha samacharविदिषा -16 अक्टूबर 2016/संत षिरोमणि आचार्यश्री विद्यासागरजी महाराज के शुभ जन्मदिवस के अवसर पर स्थानीय श्रीहरि वृद्धाश्रम में सकल दिगम्बर जैन समाज द्वारा निर्मित भव्य महावीर भोजनषाला का विधिवत लोकार्पण हुआ। इस अवसर पर सम्पन्न समारोह में प्रदेष के राज्यमंत्री सूर्यप्रकाष मीणा ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। नगरपालिका अध्यक्ष मुकेष टण्डन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
जिला पंचायत अध्यक्ष तोरणसिंह दांगी, वरिष्ठ समाजसेवी अधिवक्ता सुरेषचन्द्र जैन, व्यापार महासंघ के अध्यक्ष मुन्नाभैया जैन, वरिष्ठ समाजसेवी अतुल शाह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शषांक भार्गव, वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज कटारे, कलेक्टर अनिल सुचारी तथा पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र चौधरी सहित अनेक गणमान्य समाजसेवी विषिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। सकल दिगम्बर जैन समाज के अध्यक्ष चौधरी प्रकाष सर्राफ तथा श्रीहरि वृद्धाश्रम संचालन समिति की अध्यक्ष श्रीमती इन्दिरा शर्मा और वेदप्रकाष शर्मा ने सबका स्वागत किया। जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष महेन्द्र जैन ने कार्यक्रम का संचालन किया।
मुख्य अतिथि राज्यमंत्री सूर्यप्रकाष मीणा ने 5 लाख रू. की लागत से पहली मंजिल निर्माण कराने की घोषणा की
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री सूर्यप्रकाष मीणा ने कहा कि मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेष में वृद्धजनों के हित में अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होने आज की युवा पीढ़ी को षिक्षा के साथ संस्कार संपन्न बनने पर बल दिया। श्री मीणा ने वृद्धाश्रम में वृद्धजनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रथम मंजिल के निर्माण हेतु 5 लाख रू. देने की घोषणा भी की।
नपाध्यक्ष मुकेष टण्डन ने आश्रम में 4-4 शौचालय-स्नानगृह बाउण्ड्रीवाल निर्माण सहित पीछे फ्लोर पर पक्का निर्माण कराने की घोषणा की
इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नगरपालिका अध्यक्ष मुकेष टण्डन ने नगरपालिका के माध्यम से आश्रम में 4-4 शौचालय-स्नानगृह बाउण्ड्रीवाल निर्माण सहित पीछे फ्लोर पर पक्का निर्माण कराने की घोषणा की।
अन्य घोषणाएं
इस अवसर पर विषिष्ट अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी अधिवक्ता सुरेषचन्द्र जैन ने भोजनषाला के लिए अलमारियां तथा बर्तन स्टेण्ड प्रदान करने की घोषणा की। वहीं, जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष महेन्द्र जैन ने प्रखर डायग्नोस्टिक से वृद्धजनों के नाक-कान-गला रोग के समय-समय पर निषुल्क चिकित्सा कराने की घोषणा की। उन्होंने वृद्धजनों के भरण पोषण संबंधी न्यायालयीन प्रकरण निषुल्क न्यायालयों में प्रस्तुत कर न्याय दिलाने की घोषणा भी की। व्यापार महासंघ के अध्यक्ष मुन्नालाल जैन ने वृद्धाश्रम हेतु राषन सामग्री व्यापार महासंघ से प्रदान कराने की घोषणा की। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शषांक भार्गव सहित अनेक समाजसेवियों ने भी अपनी ओर से आश्रमवासियों को एक-एक दिन भोजन कराने की घोषणा की। इस अवसर पर कलेक्टर अनिल सुचारी तथा पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र चौधरी ने वृद्धजनों की सेवा को विस्तार देने हर संभव कार्यवाही करने का आष्वासन दिया। वरिष्ठ समासेवी विषिष्ट अतिथि अतुल शाह ने वृद्धाश्रम संचालन समिति की अध्यक्ष श्रीमती इन्दिरा शर्मा तथा वेदप्रकाष शर्मा के प्रेरक प्रयासों पर प्रकाष डाला।
इस अवसर पर श्रीहरि वृद्धाश्रम संचालन समिति की अध्यक्ष श्रीमती इन्दिरा शर्मा ने संस्था का आय-व्यय पत्रक प्रस्तुत करते हुए कहा कि वर्तमान में आश्रम में वृद्ध क्षमता को दृष्टिगत रखते हुए वृद्धाश्रम का संचालन समाज के व्यापक सहयोग सहित शासकीय तथा प्रषासकीय सहयोग के बिना करना संभव नहीं है। वेदप्रकाष शर्मा ने भी आश्रम की समस्याओं पर प्रकाष डाला। प्रारंभ में महंत पं. रामेष्वर दयाल चतुर्वेदी ने नवीन निर्माण हेतु विधिवत पूजा-अर्चना की।
श्री हरि वृद्धाश्रम में उच्च गुणवत्ता की नवनिर्मित संगमरमरी भोजनषाला का निर्माण आचार्यश्री विद्यासागरजी महाराज के परम प्रभावक षिष्य मुनिश्री अजित सागरजी महाराज की प्रेरणा एवं मुनिश्री स्वभाव सागरजी, क्षुल्लक देवानंदसागरजी, ब्रह्मचारिणी हेमा दीदी, पं. महेन्द्र जैन तथा समाजसेवी ओमप्रकाष जैन के प्रयासपूर्ण मार्गदर्षन में हुआ है।
इस अवसर पर श्रीहरि वृद्धाश्रम संचालन समिति के परामर्षदाता वरिष्ठ समाजसेवी मोहनलाल अग्रवाल, डॉ. सुरेष गर्ग, विष्णू नामदेव, श्रीमती शषि सिलाकारी और वृद्धाश्रम के बुजुर्ग रोगियों की चिकित्सा का विषेष दायित्व निभाने वाले डॉ. प्रकाष पीतलिया तथा शांतिलाल पीतलिया भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर वृद्धाश्रम को सहयोग कर रहे चिकित्सकों तथा समाजसेवियों को सम्मानित भी किया गया।

वेदप्रकाष शर्मा
मो.94256-37506

error: Content is protected !!