चुनाव आते ही याद आई टोरेंट पावर द्वारा किये जा रहे उत्पीडन की

13823274_1165201653542362_1124375567_nआगरा। ग्रामीण विकास संघर्ष समिति ने दहतोरा में बैठक कर टोरेंट पावर की कार्यप्रणाली पर उठाये सवाल। जिसमें ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के प्रमुख पदाधिकारियों सहित भारी संख्या में ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। बैठक में टोरंट पावर की गलत नीतियों बिल बढाकर दिया जाना, महिलाओं, बुजुर्गों से मीटर चेक करने के नाम पर बदसलूकी करना, ग्राहकों से अवैध बसूली करना, त्यौहार के मौसम में लगातार शहर में हो रही बिजली कटौती सहित अन्य मुददों पर चर्चा की गयी।
बैठक को संबोधित करते हुये ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि टोरेंट के उत्पीड़न से सिर्फ ग्रामीण लोग ही नहीं शहरी लोग भी तंग आ चुके हैं। ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि 2010 में जब बसपा सरकार ने टोरेंट को शहर की बिजली व्यवस्था सौंपने का निर्णय लिया उसका सभी विरोधी दलों ने जमकर इसका विरोध किया। 2012 के विधानसभा चुनावों में सपा ने भी टोरेंट को हटाने का जनता से वादा किया था, लेकिन हुआ सिर्फ ‘‘ढाक के तीन पात’’ सपा सरकार आने पर मामला ठंडे बस्ते में चला गया। भाजपा द्वारा इसे 2012 विधानसभा में जनांदोलन बनाने की कोशिश की गयी। लेकिन चुनाव खत्म होते ही भाजपा भी टोरेंट को भूल गयी। 2017 के चुनाव से पहले फिर भाजपा को टोरेंट का उत्पीडन याद आया है और ग्राहकों से टोरेंट पावर द्वारा की जा रही अवैध बसूली याद आ रही है लेकिन चुनाव बाद वही होगा जो सपा ने किया। अगर भाजपा वास्तव में ही टोरेंट पावर द्वारा ग्राहको के डत्पीडन के मामले में सीरियस है तो उसे शहर की जनता और 24 गांव की जनता से वादा करना चाहिये कि वो सत्ता में आते ही शहरवासियों को टोरेंट पावर के शोषण और उत्पीडन से मुक्ति दिलायेगी और 24 गांव की बिजली व्यवस्था को टोरेंट पावर से छीनकर दक्षिणांचल से जोडा जायेगा। ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि अगर भाजपा ऐसा कोई वादा नहीं करती है तो हमें मालूम है कि भाजपा भी सत्ता में आते ही इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल देगी।
बैठक में ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के संयोजक डाॅ. सुनील राजपूत ने कहा कि टोरंट के उत्पीड़न से 24 गांव सहित शहर के लाखों लोग परेशान हैं पर उनकी परेशानी न शासन न प्रशासन को दिख रही है। अगर शासन प्रशासन ने 24 गांव की जनता को टोरंट के उत्पीड़न से मुक्त कर दक्षिणांचल से नहीं जोड़ता है तो टोरंट से मुक्ति के लिए ग्रामीण विकास संघर्ष समिति पूरे शहर में अभियान चलायेगी।
ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के विष्णु मुखिया ने कहा कि टोरंट के उत्पीड़न से गांव की जनता त्राही-त्राही कर रही है किन्तु शासन प्रशासन उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। निकट भविष्य में आंदोलन और बडा होगा।
बैठक मैं प्रमुख रूप से उमेश राजपूत, हेमेंद्र सिंह, निनुआ खान, चन्द्रवीर राजपूत, जीतू राजपूत, अजय मुखिया, गौरव राजपूत, रोहित शर्मा, शिवा बघेल, रजत राजपूत, प्रेमराज लोधी, संतोष, योगेश, राहुल खान, थानसिंह, बन्टी लोधी, करन शर्मा, सतीश राजपूत, सुनील लोधी, आदि मौजूद रहे।

ब्रह्मानंद राजपूत
08864840607

error: Content is protected !!