राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष पद संभालने का आग्रह

rahulनई दिल्ली: कांग्रेस में नंबर दो की हैसियत रखने वाले उपाध्यक्ष राहुल गांधी को तत्काल अपना प्रमोशन ले लेना चाहिए यानी उन्हें अपनी मां सोनिया गांधी की जगह ले लेना चाहिए. पार्टी में निर्णय लेने वाली कांग्रेस कार्यसमिति ने सोमवार को यह आग्रह किया. गौरतलब है कि सोनिया गांधी 1998 से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद पर हैं.

लंबे समय से पार्टी में चली आ रही इस मांग को लगभग हर वर्ष दोहराया जाता है. पार्टी के सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग को हुए विलंब के बारे में सूचित कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि स्वास्थ्य कारणों के चलते सोनिया गांधी पार्टी की मीटिंग में शामिल नहीं हुईं.

2014 के लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी पराजय के सिलसिले को नहीं तोड़ पाए. केरल और असम चुनाव में भी पार्टी को पराजय का मुंह देखना पड़ा था. आगामी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी के नेतृत्व की परीक्षा होगी जहां पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी को 403 सीटों में केवल 28 सीटे मिली थीं. 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में केवल राहुल गांधी अपनी सीट बचा पाए थे.

वहीं, हाल के दिनों में राहुल गांधी ने ‘वन रैंक वन पेंशन’ के मामले में सरकार को घेरते रहे हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ओरओपी के संबंध में झूठ बोलने का आरोप लगाया था.

पिछले सप्ताह राहुल गांधी को पूर्वसैनिक रामकिशुन के मामले में पीड़ित परिवार से मिलने की कोशिश करते समय तीन बार गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने सरकार पर पेंशन का भुगतान नहीं करने का आरोप लगाया था.

error: Content is protected !!