ऐसा नोट बचपन में चूरन की पुड़िया के साथ मिलता था

anand sharmaराज्यसभा में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने अपनी बात नोटबंदी से शुरू की। आनंद शर्मा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने नोटबंदी से पहले ठीक से प्लानिंग नहीं की थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अचानक से लिए गए फैसले के बाद देश की 86 प्रतिशत करेंसी जो कि 500-1000 के नोटों के रूप में मौजूद है उसे बंद कर दिया गया। क्या वह सब काला धन था ?
आनंद शर्मा ने राज्यसभा में यह प्रमुख बातें की-
ऐसा नोट चूरन के साथ मिलता था: आनंद शर्मा ने कहा, ‘जो नया 2000 का नया नोट लाया गया है ये बिल्कुल बचपन में चूरन वाली पुड़िया मिलती थी वैसा है।’
गोपनीयता नहीं रखी: आनंद शर्मा ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उन्होंने नोट को जारी करने से पहले गोपनीयता नहीं रखी और अपने जानने वालों के पैसों को पहले ही बैंक में डलवा दिया। इसके लिए आनंद शर्मा ने कुछ अखबारों की कटिंग भी दिखाई जिसमें पहले से नोटबंदी से जुड़ी कुछ खबरें प्रकाशित हुई थीं।
जनार्दन रेड्डी को गिरफ्तार क्यों नहीं करते: आनंद ने कहा कि बीजेपी नेता जनार्दन रेड्डी के यहां शादी में जा रहे हैं और काला धन से लड़ने की बात भी करते हैं। उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया जाता ?
पीएम की आलोचना को राष्ट्रवाद से जोड़कर देखा जाने लगा: आनंद शर्मा ने कहा कि देश में ऐसा माहौल बन गया है कि सरकार से सवाल करने वाले को राष्ट्रवाद के पैमाने पर तोला जाने लगता है।
स्विस बैंक में खाते वालों की लिस्ट क्यों नहीं देते: आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार ने कहा था कि सरकार ने उन लोगों की लिस्ट बनाई है जिनका स्विस बैंक में खाता है। आनंद शर्मा ने उस लिस्ट को सार्वजनिक करने की भी मांग की।
सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल: ‘बिना सर्जरी करे आजकल कोई भी सर्जन बन गया है। हर चीज में सर्जिकल स्ट्राइक कह रहे हैं।’
पैसा हमारा आपसे भीख क्यों मांगे ? आनंद शर्मा ने नोटबंदी के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘किस कानून ने आपको अधिकार दिया जो आप हमें अपने अकाउंट से भी पैसा निकालने से रोक रहे हैं। पैसा हमारा तो आपसे भीख क्यों मांगे ?’
वीडियो: 2000 का नया नोट असली है या नकली? कलर टेस्ट करके ऐसे पहचानें

error: Content is protected !!