खर्च के दावे पर मोदी से भिड़े काँग्रेसी

काँग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के इलाज पर खर्च हुई रकम के मुद्दे पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ा नरम पड़े हैं पर अब काँग्रेसियों ने कमर कस कर ताल ठोंक ली है.

नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि इलाज के लिए सोनिया गाँधी की विदेश यात्राओं पर 1880 करोड़ रुपए सरकारी खजाने से खर्च किए गए.

पर कल उन्होंने इस दावे पर एक कदम पीछे खींच लिया और कहा,”मैंने ये बात एक अखबार में छपी रिपोर्ट के आधार पर कही थी… अगर मेरी सूचना गलत निकली — हालाँकि ये एक अखबार की ख़बर पर आधारित है — तो सार्वजनिक रूप से स्वीकार कर लूँगा कि मुझसे गलती हुई है.”

लेकिन मोदी की इस नरमी के बाद काँग्रेस नेता और कड़क हो गए हैं.

खोखला दावा?

केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा है कि जैसे जैसे गुजरात विधानसभा चुनाव नज़दीक आते जा रहे हैं और नरेंद्र मोदी को महसूस हो रहा है कि हवा काँग्रेस के पक्ष में है, वो अपना मानसिक संतुलन खो रहे हैं.

उधर काँग्रेस पार्टी की गुजरात इकाई के प्रमुख अर्जुन मोडवाडिया ने मोदी का मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी को झूठ बोलने के लिए नोबेल पुरस्कार दिया जाना चाहिए.

नरेंद्र मोदी ने एक आमसभा में कहा था कि सरकारी खजाने से रुपए खर्च किए जाने के बारे में सूचना के अधिकार के तहत जानकारी एक कार्यकर्ता को मिली.

पर मीडिया में छपी खबरों में कहा गया है कि सूचना के अधिकार के तहत इस बाबत सूचना हासिल करने के लिए दाखिल की गई अर्जी पर अभी तक सरकार की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

error: Content is protected !!