कमजोर पैरवी से छिना आगरा से इंटरनेशनल एयरपोर्ट

ब्रह्मानंद राजपूत
ब्रह्मानंद राजपूत
आगरा। ग्रामीण विकास संघर्ष समिति द्वारा सोमवार को पश्चिमपुरी में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में प्रमुख रूप से आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर आगरा जनपद के चुने हुए प्रतिनिधियों के ढीले रवैये को लेकर रोष जताया गया।
बैठक को सम्बोधित करते हुए ग्रामीण विकास संघर्ष समिति के ब्रह्मानंद राजपूत ने आगरा के सभी जनप्रतिनिधियों पर आगरा में एयरपोर्ट के लिए मजबूत पैरवी न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आगरा के लोगों ने भाजपा को 2014 में दोनों लोकसभा सीट और 2017 में सभी की सभी 9 विधानसभा सीटों पर अच्छे खासे मतों से जीत दिलाई, लेकिन फिर भी चुने हुए प्रतिनिधि आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए दमदार और मजबूत पैरवी नहीं कर सके और सोते रहे। कहा जाए तो आगरा के सभी चुने हुए प्रतिनिधि सिर्फ और सिर्फ स्वागत समारोहों और माला पहनने में ही व्यस्त रहे। ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद आगरा में एयरपोर्ट का वायदा कर चुके हैं। लेकिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर जनप्रतिनिधियों द्वारा कोई भी मजबूत पैरवी नहीं की गयी। बल्कि जेवर में केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा द्वारा मजबूत पैरवी की गयी इसी का नतीजा रहा कि केंद्र ने जेवर हवाई अड्डे को हरी झंडी दी है। ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि पूरे देश के पर्यटन में आगरा और मथुरा-वृन्दावन का अहम् योगदान है, देश में सबसे ज्यादा सैलानी ताजमहल देखने के लिए आते हैं और मथुरा में भी विभिन्न प्राचीन मंदिरों के दर्शन करने आते हैं फिर भी केंद्र ने आगरा के साथ सौतेला व्यवहार किया है। आगरा में कई बार एयरपोर्ट के लिए जगह चिन्हित की जा चुकी हैं लेकिन हर बार कमजोर पैरवी की वजह से आगरा का पत्ता काट दिया जाता है। अगर आगरा के पडोसी जिलों मथुरा या फिरोजाबाद में भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट दे दिया जाता तो भी आगरा के लोगों को संतोष होता लेकिन केंद्र ने आगरा सहित मथुरा और आसपास के जिलों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। ब्रह्मानंद राजपूत ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुद केंद्र में आगरा में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए पैरवी करनी चाहिए।
बैठक में प्रमुख रूप से जीतू राजपूत, उमेश राजपूत, रामबाबू राजपूत, पवन, लखन शर्मा, करण शर्मा, रजत, राहुल अब्बास, मनीष, राज चौधरी, शिवा बघेल, सोनू राजपूत, आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!