मिसाइल मैन की पूण्य तिथि पर विधार्थीओ को किया सम्मानित

रामलीला के दृश्य देखने के बाद मिसाइल बनाने का लिया था संकल्प -अनुपम त्रिपाठी
————
DSC_0169छतरपुर- जिला के कस्बा नौगांव में संचालित आदर्श हायर सेकेन्ड्री स्कूल नौगांव में भारत के 11 वे राष्ट्रपति स्वर्गीय डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम की द्वितीय पुण्यतिथि पर संस्था में अध्धयनरत छात्र छात्राओं को प्रोत्साहन करते हुए साहित्य सामग्री देकर सम्मानित किया गया । इस आयोजन की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष आजाद अध्यापक संघ छतरपुर जिला के अध्यक्ष श्री अनुपम त्रिपाठी जी रहे । इस आयोजन को नौगांव के समाज सेवी नागरिक श्री संतोष गंगेले कर्मयोगी ने डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम के जीवन पर विस्तार से विचार रखें । डॉ साहब का जन्म 15 अक्तूबर 1931 को रामेश्वरम शहर में हुआ था । आप देश के 11 वे राष्ट्रपति बने , उन्होंने अग्नि मिसाइल बनाईं इसलिए ,मिसाइल मेन की उपाधि के साथ भारत रत्न सहित विभिन्न सम्मान से सम्मानित किया गया । उनका निधन 27 जुलाई 2015 को शिलाॅग में हुआ । डॉ साहब के जीवन के बारे में उन्होंने बच्चों को जीवन जीने केलिए अनेक उदाहरण और अनुभव बताए । संस्था प्राचार्य ने सभी का आभार व्यक्त किया ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला अध्यक्ष आजाद अध्यापक संघ छतरपुर जिला के अध्यक्ष श्री अनुपम त्रिपाठी ने बच्चो को बताया की डॉ कलम साहब ने रामलीला के दृश्य देखने के बाद मिसाइल बनाने का लिया संकल्प लिया था. श्री त्रिपाठी ने कहा की जीवन की सफलता के लिए कठिन रस्ते तय करना होते है।

1 thought on “मिसाइल मैन की पूण्य तिथि पर विधार्थीओ को किया सम्मानित”

  1. आदरणीय सम्पादक जी आपको बहुत बहुत बधाई। आपका जीवन मंगलमय हो। आप हमारी छोटी से छोटी खबर को राष्ट्रीय स्तर पर स्थान देते है. आपका आशीर्वाद हमारे साथ है। संतोष गंगेले कर्मयोगी

Comments are closed.

error: Content is protected !!