आगरा में 10 लोग जिंदा जले

आगरा। यहां सदर थाना इलाके के सेवला जाट में शुक्रवार देर रात एक मकान में आग लगने से दो भाइयों के परिवार के 10 लोग जिंदा जल गए। मृतकों में छह बच्चे शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार सेवला जाट में ब्रज किशोर अग्रवाल के चार बेटे अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रह रहे थे। महेश और राकेश ऊपरी हिस्से में रहते थे, जबकि नीचे वाले हिस्से में अन्य दो भाइयों के परिवार और माता पिता रहते थे।

शुक्रवार देर रात दो बजे के आसपास महेश और राकेश के हिस्से में घर में अचानक आग लग गई। पूरा परिवार गहरी नींद में था। बताया गया है कि राकेश पेंट का कारोबार करता था, जिसके कारण घर में ही केमिकल और थिनर रखा था। इसके चलते आग ने कुछ ही मिनटों में विकराल रूप धारण कर लिया और कोई बाहर नहीं निकल पाया। रात में पेशाब करने के लिए उठे नीचे वाले हिस्से में रहने वाले पवन ने आग की लपटें देख शोर मचाया, लेकिन आग इतनी विकराल थी, कि उस पर काबू पाना असंभव था। केमिकल में आग लगने के कारण धमाके भी सुनाई दिए, जिससे बस्ती में दहशत फैल गई। मौके पर पहुंचे बस्ती के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली, इसके फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई।

मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने स्थानीय लोगों की मदद से घर में रह रहे और दो अन्य भाइयों के परिवारो को बचा लिया लेकिन 40 वर्षीय महेश उसकी पत्‍‌नी शारदा [38], पुत्र हिमाशु [18], शुभम [14], पुत्री वर्षा [16] व राकेश [37] उनकी पत्‍‌नी ममता [35], पुत्र अंकित [13], पीयूष [10] और पुत्री प्राची [8] की जलकर मौत हो चुकी थी।

घटना की जानकारी होने पर एसएसपी एससी बाजपेयी घटनास्थल पहुंच गए। घटना के संबंध में बताया गया है कि रात को बिजली जाने के बाद परिवार के सदस्य मोमबत्ती जलाकर सो गए जो पास ही रखी थिनर व तारपीन की कट्टी पर जाकर गिर गई। जिससे कमरे में आग फैल गई। हृदयविदारक घटना की सूचना पर विधायक गुटियारी लाल दुबेश पहुंच गए, जहा उनके समर्थकों ने हाइवे पर जाम लगाने की कोशिश की। बाद में मृतकों के परिजनों ने खुद जाम खुलवा दिया।

error: Content is protected !!