अवंतीबाई लोधी का इतिहास हो पाठ्यक्रम में शामिल: आनंद लोधी

20864287_1570474223015101_288871321_nआगरा। अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी के नेतृत्व में प्रतापपुरा स्थित अवंतीबाई लोधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर लोधी गौरव अवंती बाई की 186वीं जयंती बड़ी धूमधाम से मनायी गई।
कार्यक्रम के मुख्यअतिथि अपर जिलाधिकारी के.बी. वर्मा रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता आनंद लोधी ने व संचालन बबलू लोधी ने किया।
अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी ने कहा कि लोधी समाज अवंतीबाई लोधी की 186वीं जयंती को गौरव दिवस के रूप में मना रहा है। लोधी समाज का इतिहास गौरवमयी रहा है। लोधी समाज का युवा देश व समाज के सम्मान व स्वाभिमान के लिए कोई भी कुर्बानी देने को सदैव तैयार है। उन्होंने उ.प्र. सरकार से मांग की कि वह अवंतीबाई लोधी का इतिहास पाठ्यक्रम में शामिल कर अपना चुनावी वायदा पूरा करे। सरकार ऐसा जल्द नहीं करती तो यह लोधी समाज के साथ देश के शहीदों का अपमान होगा। बहुत जल्द लोधी समाज का प्रतिनिधि मण्डल शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह से मिलकर अवंतीबाई लोधी का इतिहास पाठ्यक्रम में शामिल कराने को ज्ञापन सौंपेगा।
पीतम सिंह लोधी ने कहा कि अवंतीबाई चैराहा शास्त्रीपुरम पर लोधी समाज प्रतिमा लगवाने की मांग बहुत समय से कर रहा है। जिसकी अनदेखी शासन प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही है। अगर जल्द ही अवंतीबाई लोधी की प्रतिमा शास्त्रीपुरम चैराहा पर नहीं लगाई तो लोधी समाज का युवा सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन को वाध्य होगा।
प्रमुख रूप से रमेश लोधी, हरिओम लोधी, डाॅ. राजेन्द्र राजपूत, ओमप्रकाश लोधी, सतीश लोधी, गजेन्द्र राजपूत, वीरेन्द्र राजपूत, बबलू लोधी, मोहन सिंह लोधी, प्रमोद मोदी, सतेन्द्र राजपूत आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!