नन्ही सौम्या ने जज की भूमिका निभाकर प्रतियोगियों का किया निष्पक्ष चयन

सौम्या ने सिद्ध किया कि विषिष्ट प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती
Untitledविदिषा 27 अगस्त 2017/ विषिष्ट प्रतिभा आयु पर निर्भर नहीं होती और उम्र की मोहताज नहीं होती। फिर, यदि कोई विषिष्ट प्रतिभा जन्मजात दिव्य वरदान सम्पन्न हो तो वह कोई भी चमत्कार कर सकती है। कक्षा 7वीं की छात्रा जानी-मानी नन्ही गायिका सौम्या शर्मा ऐसी ही विरली चमत्कारी प्रतिभा है, जिन्हें इस छोटी सी आयु में अपनी विषेष गायन दक्षता-क्षमता के कारण एक महत्वपूर्ण ऑडिषन में गायक प्रतिभाओं का निष्पक्षतापूर्ण चयन करने का नितांत निराला सुअवसर प्राप्त हुआ और उन्होंने अपने नवीन दायित्व का अपनी गायन प्रतिभा के अनुरूप ही सर्वथा सफल निर्वहन भी कर दिखाया है।
विदिषा की प्रतिभाओं को निखारने के उद्देष्य से हिडन स्पार्क वेलफेयर सोसायटी ने ‘‘आरम्भ’’ वैनर के तले सिंगिंग, डाँस, पेंटिंग एवं क्विज प्रतियोगिता की प्रतिभाओं को अपनी कला के प्रदर्षन के लिए एक बड़ा मंच प्रदान करने के उद्देष्य से स्थानीय अभिनन्दन गार्डन में आज 28 अगस्त को अपराह्न 5 बजे से मेघा ऑडिषन फाइनल शो आयोजित किया है। इससे पूर्व 25-26 अगस्त को ‘‘आरम्भ‘‘ ने सिंगिंग और डांस के ऑडिषन लिए, जिनमें नगर की प्रतिभाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सिंगिंग ऑडिषन में सारेगामापा लिटिल चैम्प में अपने सिंगिंग का जला विखेरकर पूरे मध्यप्रदेष में एक मात्र सिल्वर मेडल प्राप्त करने वाली सौम्या शर्मा ने मुख्य जज के रूप में फाइनल ऑडिषन हेतु प्रतियोगियों का निष्पक्ष चयन किया। उनके साथ सहयोगी के रूप में डांसर मोहित विष्वकर्मा, सिंगर सिद्धार्थ सोनी एवं अमिताभ शर्मा चयन समिति में सम्मिलित रहे। पेंटिंग प्रतियोगिता के जज प्रख्यात चित्रकार वेदप्रकाष शर्मा होंगे। सभी विधाओं के प्रतियोगियों को 28 अगस्त को अभिनन्दन गार्डन में फाइनल शो के बाद करीब 35000 रू. से अधिक राषि के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। अन्य सभी प्रतियोगियों को प्रषंसा पत्र प्रदान किया जाएगा।
हिडन स्पार्क वेलवेयर संस्था पिछले तीन वर्षों से समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही है। संस्था के सदस्यों ने इस दौरान सैंकड़ों की संख्या में गरीब बच्चों को इन्द्रप्रस्थ कॉलोनी में भंडारी कोचिंग क्लास के माध्यम से निषुल्क षिक्षा प्रदान की है। समय-समय पर संस्था के सदस्य एसएटीआई केम्पस में भी गरीब बच्चों की क्लास लगाकर निषुल्क षिक्षा देते हैं। संस्था प्रमुख राहुल जादौन ने बताया कि प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने और उन्हें सम्मान देने के उद्देष्य से हमारी संस्था समय-समय पर इस तरह के आयोजन जारी रखेगी। संस्था के सदस्य निकुन्ज, तन्मय, प्रिया, आकाष, श्रेया, नितीष, कनक, प्राची, प्रियंका, आकांक्षा, आयुष, विजय, आदित्य, दीपेष आदि ने सभी से अभिनन्दन गार्डन में आज 28 अगस्त आयोजित कार्यक्रम में भाग लेकर कलाकारों के उत्साहवर्धन की अपील की है।

error: Content is protected !!