भारत में “आबू धाबी वीक” की शुरुआत 27 अक्टूबर को होगी

Untitledभारत में एमीरेट को उच्च प्रोफाइल के इवेंट की तरह मनाना और प्रमोट करना संस्कृति और पर्यटन विभाग – आबू धाबी, जो एमीरेट के पर्यटन और सांस्कृतिक विरासत प्रस्ताव को बढ़ावा देता है, भारत में पहली बार “आबू धाबी वीक” का आयोजन करने के लिए तैयार है। आबू धाबी को एक प्रमुख प्रसिद्ध गंतव्य के रूप में स्थापित करने का लक्ष्य है जिसमें संस्कृति, कला, मनोरंजन और खेल का मिश्रण है, यह बहु-शहर प्रदर्शनी २७, २८ और २९ अक्टूबर से मुंबई में आयोजित की जाएगी और दिल्ली में ३, ४ और ५ तारीख तक होगा।

यह कार्यक्रम उपभोक्ताओं, व्यापार एजेंटों और हितधारकों के लिए एक छत के नीचे उपस्थित होने के लिए एक महान अवसर का प्रतिनिधित्व करता है और आबू धाबी के लिए भारतीय बाजार के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण गंतव्य के रूप में प्रदर्शित किया जाना है। यह शो एक गतिशील, परिवार-मनोरंजन मनोरंजन गंतव्य होगा और एक ऐसा भी होगा जो व्यापार के भरपूर अवसर प्रदान करता है।

आबू धाबी के महानिदेशक, संस्कृति एवं पर्यटन विभाग के महानिदेशक सैफ सईद घोबाश ने कहा, “आबू धाबी के लिए भारत एक प्रमुख स्तरीय प्राथमिकता है और होटल मेहमानों के लिए हमारा दूसरा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय स्रोत बाजार का प्रतिनिधित्व करता है। “आबू धाबी वीक” – पर्यटन विशेषज्ञों की विभाग की दिल्ली टीम के साथ आयोजित, हमारे भागीदारों और हितधारकों को एमीरेट की खोज करने के लिए चुनने वाले भारतीय आगंतुकों के तेजी से विकास को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

“एमीरेट के रूप में एक छुट्टी गंतव्य के रूप में भी स्थिति, हम इस संदेश को रेखांकित करेंगे कि आबू धाबी, बैठक, प्रोत्साहन, सम्मेलन और प्रदर्शनियों (एमआईसीई) उद्योग के लिए एक आदर्श व्यापार स्थान है, जो भारत के प्रतिनिधियों के लिए स्थानों की एक शानदार जगह है।” “आबू धाबी वीक” विभिन्न प्रकार के इंटरैक्टिव अनुभव प्रदान करेगा; आभासी वास्तविकता बूथ फेरारी विश्व, डेजर्ट सफ़ारी और इतिहाद एयरवेज के जीवन जैसी मुकाबले
प्रदान करेगा, जो कि आबू धाबी के उल्लेखनीय अनुभव के हाथों को समझने के लिए है। लुवेरे आबू धाबी की एक झलक भी इस घटना पर प्रदर्शित होगी, साथ ही संग्रहालय ११ नवंबर २०१७ को अपने भव्य उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगा।

इसमें एक अतिरिक्त बात यह है कि इसमें प्रसिद्ध आबू धाबी शेफ, खुल्लुद,मुंबई में एक लाइव खाना पकाने के मास्टर वर्ग का प्रदर्शन करेंगे, जिसमें पारंपरिक एमीरेट भोजन पेश किया जाएगा और दर्शकों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र की मेजबानी करेगा, उन्हें एमीरेट के दिव्य भोजन के साथ परिचित किया जाएगा।

एमीरेट के लिए बढ़ते पर्यटन “आबू धाबी वीक” ऐसी एक परियोजना है, जिसके माध्यम से हम आबू धाबी के जीवंत दुनिया का प्रदर्शन करने और हमारे दर्शन को और मजबूत करने के लिए पर्यटन समुदाय और उपभोक्ता को एक साथ लाने के लिए चाहते हैं। मुझे इस घटना को भारत और आबू धाबी के बीच पर्यटन और व्यापार के प्रोत्साहन के रूप में देखते हैं।

इसके अलावा, इस कार्यक्रम में प्रतियोगिताओं और रोमांचक प्रतियोगिताओं और रहना-देना पैकेज, फेरारीस और कई अन्य पुरस्कारों की सवारी जैसे उपहार भी होंगे। यूएई स्काईलाइन के साथ प्रसिद्ध व्यंजनों, विभिन्न कलाकारों के संगीत प्रदर्शन, बच्चों के लिए विभिन्न गतिविधियों, लाइव पेंटिंग और एक सेफ़ी बूथ के साथ बच्चों के क्षेत्र की पेशकश करने वाले खाद्य स्टालों,इस कार्यक्रम में कुछ खास आकर्षण भी होंगे।

दोनों क्षेत्रों के पर्यटन संबंधों को बढ़ावा देने के लिए जोर दिया जा रहा है और दोनों अर्थव्यवस्थाओं को प्रेरित किया है। आबू धाबी ने अगस्त और साल की शुरुआत के बीच २२५,००० भारतीय होटल अतिथियों का स्वागत किया है, जो सालाना साल ९ फीसदी की वृद्धि पर है। एतिहाद एयरवेज और जेट एयरवेज ने १३ भारतीय गंतव्यों में से २८२ उड़ानें संचालित की हैं, जो औसत २.८ रातों की लंबी दूरी की यात्रा करते हैं। अधिक जानकारी के लिए विजिट करे http://tcaabudhabi.ae/en/default.aspx सोशल मिडिया – #InAduDhabi

error: Content is protected !!