..तो फिर वाड्रा के खिलाफ जांच क्यों नहीं : केजरीवाल

नई दिल्ली। इंडिया अगेंस्ट करप्शन के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गडकरी की कंपनी की जांच को लेकर ट्विटर पर लिखा है कि यदि गडकरी की जांच हो सकती है तो फिर रॉबर्ट वाड्रा की क्यों नहीं? ऐसा इसलिए कि वाड्रा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद हैं?

केजरीवाल ने ट्विट किया है कि यह तय है कि नितिन गडकरी का बचाव कांग्रेस करेगी और रॉबर्ट वाड्रा का बचाव भाजपा। कांग्रेस और भाजपा दोनों भाई-भाई हैं। केजरीवाल ने लिखा है कि हरियाणा में सभी अच्छे और ईमानदार अधिकारियों को दरकिनार कर दिया गया है। उन्होंने लिखा है कि जैसा कि हरियाणा के अधिकारियों ने वाड्रा की जमीन खरीद-बिक्री को क्लीनचिट दे दी है, यह अपेक्षित था। देश तो तब आश्चर्यचकित होता जब अधिकारी वाड्रा के खिलाफ कोई नई बात सामने लेकर आते। केजरीवाल ने कहा है कि ये जांच मात्र खानापूर्ति है। लोगों को यह दिखाने की कोशिश की गई कि सबकुछ ठीक है। उन्होंने कांग्रेस से सवालिया लहजे में कहा कि यदि गडकरी के खिलाफ जांच हो सकती है तो फिर वाड्रा के खिलाफ क्यों नहीं? केजरीवाल ने कहा कि किसी सरकारी एजेंसी में इतनी हिम्मत है कि वह रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ के लिए समन भेज सके या जांच कर सके। उन्होंने कहा कि आयकर अधिनियम की धारा 132, 133ए या 143 के तहत किसी पर भी छापे डाले जा सकते हैं या सर्वेक्षण या समीक्षा की जा सकती है। फिर वाड्रा को लेकर ऐसा रवैया क्यों?

केजरीवाल ने कहा कि गडकरी की जिस तरह से जांच की जा रही है वह लोगों को मूर्ख बनाने के सिवा कुछ भी नहीं है। सरकार को इसके लिए एसआईटी बनानी चाहिए।

error: Content is protected !!