प्रेम की बलि चढ़ी इंजीनियरिंग स्टूडेंट!

पानीपत/थर्मल: हरियाणा के पानीपत में ऑनर किलिंग का मामला प्रकाश में आया है। इंजीनियरिंग की एक छात्रा की हत्या कर उसके शव को संदिग्ध हालात में असंध रोड के शिवपुरी श्मशान घाट में जला दिया गया। उसके सहपाठी अजय ने आरोप लगाया कि यह ‘ऑनर किलिंग’ है। मॉडल टाउन पुलिस ने पति की शिकायत पर पांच को नामजद करते हुए मामला दर्ज कर लिया है।

अजय कुमार व इंदू इसराना एक इंजीनियरिंग कॉलेज में बीबीए अंतिम वर्ष में पढ़ते थे। दोनों ने गत आठ अक्टूबर को युवती के परिजनों के खिलाफ मंदिर में शादी करवाई थी। इसके बाद उन्होंने पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगाई। कोर्ट ने नौ अक्टूबर को पानीपत पुलिस को सुरक्षा के आदेश दिए थे। शादी के बाद दोनों अजय के घर पर रहे। 12 अक्टूबर को युवती के परिजन पंचायत लेकर आए और कहा कि उन्हें शादी मंजूर है। वे अपने घर से हिंदू रीति रिवाज से विवाह करना चाहते हैं। अजय ने इंदू को परिवार वालों के साथ भेज दिया। 27 अक्टूबर को पता चला कि इंदू की मौत हो गई।

अजय ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वह अपने साथियों संग पुलिस को लेकर श्मशान घाट पहुंचा। बार-बार रोकने के बाद भी इंदू के परिजनों ने एक नहीं सुनी और शव का संस्कार कर दिया। पुलिस ने मौके पर कोई कदम नहीं उठाया। युवती के पिता का कहना है कि मौत बीमारी से हुई। शनिवार को मामले ने पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

error: Content is protected !!