देष भर में सक्रियता से सभी को जोडा जायेगा- इन्द्रेष कुमार

भारतीय सिन्धु सभा की दो दिवसीय केन्द्रीय कार्यकारिणी बैठक सूरत में सम्पन्न

26 फरवरी -हमें जीवन मूल्यों के साथ जीना चाहिये और षिक्षा भी संस्कारों के साथ करनी चाहिये। हमारा जन्म संगठन के कार्यों सेसमस्याओं के समाधान के लिये है ऐसे विचार भारतीय सिन्धु सभा की केन्द्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय सूरत में आयोजित बैठक में मार्गदर्षक इन्द्रेष कुमार ने प्रकट किये। उन्होने कहा कि सिन्ध मिलकर अखण्ड भारत होगा और चेटीचण्ड 2018 से चेटीचण्ड 2019 तक संगठन वर्ष में सभी ईकाईयों को सक्रिय करते हुये देष भर में संगठन का विस्तार करना है। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लक्षमण चंदीरामाणी ने की।
प्रदेष प्रचार मंत्री दिलीप पारवाणी ने बताया कि बैठक में प्रदेषों में किये गये संगठनात्मक कार्यों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया जिसमें राजस्थान में सिन्धी भाषा मान्यता की स्वर्ण जयंती वर्ष में हुये कार्यों को सराहा गया। राज्य में सात संभागीय रथयात्राओं के साथ सिन्धी भाषा ज्ञान परीक्षा ऑनलाइन करवाने के साथ आगामी योजना में सिन्धु महाकुम्भ जयपुर में आयोजित होने पर चर्चा की गई। सिन्धु दर्षन यात्रा पर श्री राधाकृष्ण भाग्यिा व श्री मुरलीधर माखीजा ने विचार रखते हुये आगामी 22वीं तीर्थयात्रा 23 से 26 जून तक लेह लद्धाख में आयोजित कार्यक्रमों व सिन्धु भवन की जानकारी दी। युवा ईकाई पर ग्वालियर के राजेष वाधवाणी व महिला ईकाई पर अहमदाबाद की डॉ.माया कोडनाणी ने विचार रखे। कार्यकारी अध्यक्ष लधाराम नागवाणी व संगठन मंत्री भगतराम छाबडिया ने कहा कि कार्यकर्ता कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी से पूज्य सिन्धी पंचायत व संतो महात्माओं के आर्षीवाद से युवा पीढी को जोडे हैं यह प्रयास निरंतर आगे बढाना है। प्रचार मंत्री कमल खत्री(दिल्ली) व विधि मंत्री विजय राजवाणी ने भी विचार प्रकट किये।
दो प्रस्ताव पारित किये गये -प्रदेष महामंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने सिन्ध में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार पर प्रस्ताव रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया और भारत सरकार को आवष्यक कदम उठाने के लिये ज्ञापन दिया जायेगा और भारत में आने वाले हिन्दुओं को नागरिकता नियम सरलीकरण किया जाये।
दूसरा प्रस्ताव राष्ट्रीय महामंत्री भगवानदास सबनाणी भोपाल ने दिया कि आगामी संगठन वर्ष में सभी ईकाईयों को सक्रिय करने के साथ देष भर में संगठन का विस्तार किया जायेगा जिसे सभी ने सर्वसम्मति से पारित किया। थैलेसिमीया रोकथाम पर जवाहरलाल दूदाणी व थदाराम तोलाणी ने जानकारी दी।
बैठक में गुजरात प्रदेषअध्यक्ष मुकेष लखवाणी व कार्यक्रम संयोजक प्रताप गोपलाणी ने सभी का स्वागत किया व श्री गौतम सम्राट ने सभी का आभार प्रकट किया। बैठक में अषोक अगनाणी ने संगठन गीत प्रस्तुत किये और सांस्कृतिक कार्यक्रम में सूरत की महिला ईकाई व विद्यार्थियों ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी व सामूहिक छेज् पर सभी को झुमाया। बैठक में प्रदेष से श्री नवलराय बच्चाणी, श्रीमति वंदना वजीराणी, मूलचंद तलरेजा अषोक रावताणी, डॉ.वासुदेव केसवाणी, तेजभान षर्मा, भगवान नथराणी व वासुदेव टेकवाणी सम्मिलित हुये।

(दिलीप पारवाणी)
प्रदेष प्रचार मंत्री,
मो.9829994888

error: Content is protected !!