करण की ‘सेक्सी राधा’ पर सुषमा हुईं नाराज

हाल ही रिलीज हुई ओ माई गॉड और स्टूडेंट ऑफ द ईयर पर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने इन फिल्मों में हिंदू देवी-देवताओं को अपमानजनक तरीके से प्रस्तुत करने पर गहरी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि वह संसद के शीतकालीन सत्र में मामले को उठाएंगी।

आरएसएस द्वारा आयोजित गोरक्षा कार्यक्रम के दौरान सुषमा स्वराज ने कहा कि मुझे पता चला है कि इन दोनों फिल्मों में हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है।

गौरतलब है कि फिल्म ओ माई गॉड के निर्माता अक्षय कुमार और परेश रावल हैं जबकि स्टूडेंट ऑफ द ईयर की निर्माता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान हैं और फिल्म के निर्देशक करण जौहर हैं।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर पर के गाने पर एतराज जताते हुए सुषमा ने कहा कि ऐसा क्यों होता है कि गानों या फिल्मों में सिर्फ हिंदू देवी-देवताओं का ही नाम आता है। उन्होंने फिल्म के एक दृश्य का उल्लेख करते हुए कहा कि राधा को नाचना नहीं आता है और उसे डांस सीखने के लिए डांस फ्लोर पर आमंत्रित किया जाता है। फिर गाने में एक पंक्ति आती है-‘राधा लाइक्स टू मूव दैट सेक्सी राधा बॉडी’ है। फिल्म के गाने में इस तरह के बोल देकर क्या संदेश देने की कोशिश की गई है।

सुषमा ने कहा कि दोनों फिल्मों में दूसरे नामों का भी प्रयोग किया जा सकता था, लेकिन जानबूझकर सीता, राधा, कौशल्या आदि नामों का इस्तेमाल किया जाता है और अक्सर नाम को गलत संदर्भ के साथ पेश किया जाता है। उन्होंने कहा कि हिंदू आस्थाओं पर बार-बार प्रहार होता रहता है, क्योंकि इसे हम सहन कर लेते हैं।

लोकसभा में विपक्ष की नेता ने कहा कि समान विचार वाले सांसदों के साथ मिलकर वह मामले को संसद में उठाएंगी। इससे पहले राष्ट्रीय गोधन महासभा के संत ज्ञानेश्वर महाराज ने दोनों फिल्मों में देवी-देवताओं के अपमान पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस मामले में वृंदावन में संतों के सम्मेलन में विचार-विमर्श कर विरोध की रूपरेखा तय की जाएगी।

सुषमा ने कहा कि दूसरी पार्टी के कुछ सांसदों ने मुझसे कहा कि वह मामले में उठाएं और वे उनका समर्थन करेंगे। भाजपा नेता की भारत-बांग्लादेश सीमा पर गोधन की तस्करी में वृद्धि का मसला भी संसद में उठाने की योजना है।

सुषमा ने गोरक्षा पर बल देते हुए कहा कि भारत को अमेरिका से डेयरी उत्पाद बिल्कुल भी नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि वे वहां गायों को मांस खिलाते हैं।

error: Content is protected !!