जियो ने भारत का सबसे बड़ा डिजिटल एंगेजमेंट प्लेटफार्म बनाने के लिए स्क्रीनज़ के साथ साझेदारी की

जियो ने भारत का सबसे बड़ा डिजिटल एंगेजमेंट प्लेटफार्म बनाने के लिए स्क्रीनज़ के साथ साझेदारी की
Jio Screenz ब्रॉडकास्टरों के हाथ में डिजिटल इंटरेक्टिविटी की ताकत देगा
टेलीविज़न पर कंटेंट दिखाने और विज्ञापनों की पूरी दुनिया ही बदल जाएगी

नई दिल्ली, 17 मई 2018: रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (“जियो”) ने आज भारतीय बाजार के लिए स्क्रीनज़ के साथ भागीदारी की घोषणा की। स्क्रीनज़, “एंटरटेनमेंट बेसड इंटरेक्टिविटी” प्लेटफार्म है। जिसे दुनिया के प्रमुख ब्राडकॉस्टर्स इस्तेमाल करते हैं। यह साझेदारी जियो के मौजूदा गेमिंग प्लेटफॉर्म को मजबूती देगी। “जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग” को 6 करोड़ 50 लाख से अधिक लोग खेल रहे हैं। इससे पहले “कौन बनेगा करोड़पति प्ले अलॉन्ग” ने केबीसी गेम को घर घर तक पहुंचा दिया था। घर बैठा आम आदमी भी इसे खेल सकता था।

इस एक्सक्लूसिव साझेदारी के साथ, Jio Screenz भारत का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन जाएगा। भारत में एंटरटेनमेंट बेसड गेमिंग का यह अकेला एकीकृत प्लेटफॉर्म होगा।

इससे ब्रॉडकास्टर्स और पब्लिशर्स बेहतर एंगेजिंग कंटेंट तैयार कर पाएंगे साथ ही जरूरत पड़ने पर इसे अगले लेवल तक भी ले जा सकेंगे। इस प्लेटफॉर्म ब्रॉडकास्टर्स और दर्शकों के बीच लाइव, रीयल-टाइम इंटरेक्शन हो सकेगा।

Jio Screenz प्लेटफार्म दर्शकों की विशिष्ट पहचान और प्रोफाइल बनाने की क्षमता रखता है। जिससे ब्रॉडकास्टर्स ना केवल खास दर्शकों के लिए खास तौर पर एंगेज करने वाले कार्यक्रम बना सकेंगे। साथ ही ब्रॉडकास्टर्स को नए तरह के विज्ञापनों के अवसर भी मिलेंगे।

उद्योग विशेषज्ञों का मानना है कि इस ड्यूल स्क्रीन का एक्सपीरियंस गेम चेंजर साबित होगा। टेलीविजन और मोबाइल पर पैसिव विज्ञापन की यह सूरत बदल देगा।

पिछले कुछ दिनों में जियो द्वारा लॉन्च किया गया यह दूसरा इनोवेटिव एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म है। पिछले हफ्ते ही जियो ने JioInteract नाम से दुनिया का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेसड एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था।

जियो ग्राहक की जरूरतों का ख्याल रखने वाली कंपनी है। जियो अपने ग्राहकों को किफायती मूल्यों पर बेहतरीन इनोवेटिव फीचर्स और सुविधाएं मुहैया कराती रहेगी।
Jio Screenz प्लेटफॉर्म की विशेषताएं

1. Jio Screenz प्लेटफॉर्म टीवी शो के दौरान ब्रॉडकास्टरों और दर्शकों के बीच दो तरफा कनवरशेसन की सुविधा देता है। रियल टाइम में सवाल जबाव और वोटिंग की जा सकती है।
2. यह कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम (सीएमएस) के उपयोग को आसान बनाता है। जो ब्रॉडकास्टर्स को इंटरैक्टिव कंटेंट बनाने में मदद करता है।
3. यह एंड्रॉइड, आईओएस और जियो काई-ओएस पर चलेगा।
4. Jio Screenz विभिन्न सोशल नेटवर्क जैसे Google, फेसबुक, ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है।
5. यह रिच डेटा रिपोर्टिंग का सपोर्ट करता है और प्रत्येक उपयोगकर्ता के लिए विशिष्ट प्रोफाइल बनाता है, इसलिए उनके लिए विशेष विज्ञापन चलाए जा सकते हैं।

error: Content is protected !!