जियो ने ‘डिजिटल चैंपियंस’ लॉन्च किया

अंडरग्रेजुएट स्टूडेंट्स के लिए एक राष्ट्रव्यापी लर्निंग प्रोग्राम
युवाओं को डिजिटली तौर पर सशक्त बनाते हुए डिजिटल चैंपियंस में बदला जाएगा

मुंबई: जियो, दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल सर्विस कंपनी, ने आज डिजिटल युग में कारोबार के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने के ज्ञान के साथ आज के युवाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से एक अद्वितीय 5सप्ताह के छात्र शिक्षण कार्यक्रम ‘डिजिटल चैंपियंस’ की शुरुआत की है। कार्यक्रम का लक्ष्य देश के युवाओं के साथ डिजिटल समाधानों के बारे में ज्ञान साझा करना, उन्हें डिजिटल चैंपियंस के रूप में बदलना और उनके संपूर्ण विकास में योगदान देना है।

इस कार्यक्रम के दौरान, छात्र डिजिटल प्रौद्योगिकियों के बारे में जानेंगे और समझेंगे कि डिजिटल भविष्य में लघु और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) को सकारात्मक रूप से कैसे प्रभावित कर सकता है। छात्रों को नई आयु समस्या निवारण पर डिजिटल टूलकिट के माध्यम से भी निर्देशित किया जाएगा। इस पद्धति का व्यावहारिक उपयोग वास्तविक दुनिया के समाधानों को उजागर करते समय छात्रों को महत्वपूर्ण कौशल-सेट मास्टर करने में मदद करेगा।

डिजिटल चैंपियंस कार्यक्रम के तहत जियो 21 मई, 2018 से इस गर्मी से शुरू होने वाले पहले बैच के साथ पूरे देश में4 बैचों का आयोजन करेगा। प्रत्येक इंटर्नशिप 5 सप्ताह तक संचालित की जाएगी और अंडरग्रेजुएट 800 से अधिक शहरों और कस्बों से बैच में अपनी पसंद से नामांकन करने का विकल्प चुन सकते हैं। इच्छुक छात्र डिजिटल चैंपियंस के लिए http: //careers.jio.com/Champions. aspx पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं

एक तकनीकी कंपनी के रूप में, जियो उभरते डिजिटल प्रौद्योगिकियों द्वारा प्रस्तुत नए और रोमांचक अवसरों का उचित उपयोग करने के लिए व्यवसायों के बीच गहरी संभावनाएं देखता है। इस अवसर के साथ कई हजार अंडरग्रेजुएट को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा, और जियो आवश्यक डिजिटल विशेषज्ञता के साथ एक प्रतिभा पूल बनाएगा जो कल के डिजिटल भारत में एसएमबी के विकास को प्रोत्साहित एवं प्रेरित कर सकता है।

डिजिटल चैंपियंस कार्यक्रम का पहला बैच पहले ही कई हज़ार छात्रों के साथ नामांकन शुरू कर चुका है।

21 मई, 2018 से शुरू होने वाले पहले बैच के साथ पूरे देश में इस कार्यक्रम के 4 बैच हैं। छात्र वर्तमान में अगले 3 बैचों के लिए अपने अनुरोध जमा कर सकते हैं जो नीचे दिए गए होंगे:

बैच 2 : डिजिटल चैंपियंस
परियोजना अवधि: 04 जून 2018 से 07 जुलाई 2018

बैच 3: डिजिटल चैंपियंस
परियोजना अवधि: 11 जून 2018 से 14 जुलाई 2018

बैच 4: डिजिटल चैंपियंस
परियोजना अवधि: 18 जून 2018 से 21 जुलाई 2018

error: Content is protected !!