आगामी लोकसभा चुनाव में सम्मान से समझौता नही करेगा लोधी समाज

आगरा । अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा का एक दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन होटल के.एफ. राॅयल, सिकन्दरा पर सम्पन्न हुआ। अधिवेशन की शुरूआत अबन्तीबाई लोधी की तस्वीर पर दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर हुई।

राष्ट्रीय अधिवेशन की अध्यक्षता विपिन वर्मा ‘डेविड’ राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय लोधी महासभा व संचालन पीतम सिंह लोधी व इन्द्रजीत लोधी ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर लोधी रिंगटोन भी लांच की गयी।

राष्ट्रीय अधिवेशन को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी ने कहा कि अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा सामाजिक कुरूतियों को दूर करने के लिए सभी प्रदेशों में जन जागरूकता अभियान बृहद स्तर पर चलायेगी। साथ ही प्रत्येक जिले में प्रत्येक वर्ष होनहार छात्रों के लिए प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन करेगी।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में लगभग 9 करोड़ लोधी मतदाता है। उत्तर प्रदेश में लगभग 5 करोड़ लोधी मतदाता है। परन्तु कोई भी राजनैतिक दल लोधी समाज को उनकी आबादी के अनरूप सम्मान नहीं देता है। इसकी वजह से लोधी समाज राजनैतिक पिछड़ेपन का शिकार होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि आगरा की फतेहपुर सीकरी लोकसभा पर ही 3.50 लाख लोधी मतदाता है किन्तु आजादी के बाद से आज तक किसी भी राजनैतिक दल ने लोधी समाज को सम्मान नहीं दिया। आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में लोधी समाज को आबादी के अनुरूप राजनैतिक हिस्सेदारी नहीं मिली तो लोधी समाज का युवा सभी राजनैतिक दलों को आईना दिखाने का कार्य करेगा। अब लोधी समाज अपने सम्मान से समझौता नही करेगा। और आबादी के अनुरुप राजनैतिक हिस्सेदारी लेकर ही दम लेगा।

अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि युवा महासभा से निष्क्रिय पदाधिकारियों को पदमुक्त कर नये ऊर्जावान युवाओं को महासभा में जिम्मेदारी दी जायेगी। राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मिति से अभिषेक लोधी निवासी अमरपुरा आगरा को जिलाध्यक्ष व अनुराग राजपूत निवासी सेक्टर-5 आवास विकास काॅलोनी आगरा को महानगर अध्यक्ष अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा नियुक्त किया।

विपिन वर्मा ‘डेविड’ ने कहा कि समाज के सम्पूर्ण विकास के लिए शिक्षित होना होगा। समाज को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा शिक्षा, व्यापार, कृषि से सम्बन्धित कार्यशालाओं का आयोजन लोधी बाहुल जिलों में पूरे देश में करेगी। जिससे की लोधी युवा प्रत्येक क्षेत्र में अपना भविष्य बना देश व समाज के विकास में भागीदार बन सके। साथ-साथ महासभा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिये भी राष्ट्रीय स्तर पर प्रयास करेगी।

हरिओम लोधी ने कहा कि बहुत जल्द ही अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा ब्लाॅक स्तर पर सदस्य का अभिायान चलाकर महासभा से स्वजातीय लोगों को जोड़ेगी। साथ ही चुनावों में अपना वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए ग्राम स्तर पर जनजागरूकता अभियान चलायेगी। जिससे की आगामी चुनावों में जीत हार का निर्णय लोधी समाज अपना शतप्रतिशत वोट डालकर कर सके।

प्रमुख रूप से नंदलाल लोधा, राकेश उत्तम लोधी, अजय लोधी, पूरन पटेल, विद्या पटेल, विनीता लोधी, राजकुमार लोधी, प्रद्युमन सिंह, नवल लोधा, संजय लोधी, मूलचन्द लोधी, पूरन पटेल, नरेन्द्र राजपूत, मंजेश लोधी, रवि वर्मा, आशीष राजपूत, रामबख्श लोधी, कमलजीत लोधा, देवेन्द्र सिंह लोधा, सुरेन्द्र सिंह लोधी, कालू भईया, डाॅ. सुनील राजपूत, वीरेन्द्र राजपूत, सतीश राजपूत, गजेन्द्र लोधी, राकेश लोधी, गजेन्द्र राजपूत, भूरी सिंह राजपूत, रामस्वरूप लोधी, डाॅ. भरत सिंह लोधी, महाराज सिंह राजपूत, प्रकाश राजपूत, गुलाब सिंह लोधी, बबलू लोधी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!