मैक्स हॉस्पिटल वैशाली दिलाएगा मेरठ के लोगों को न्यूरोसाइंसेज से संबंधी सभी बीमारियों से निजात

ओपीडी की सेवाएं हर मंगलवार को दोपहर 01:00 बजे से 04:00 बजे के बीच मेरठ मेड सेंटर में दी जाएँगी
मेरठ, 18 सितंबर 2018: देश के अग्रणी, अत्याधुनिक एवं पूर्ण सुविधाओं वाले मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल – वैशाली ने आज से दो वर्ष पूर्व मेरठ और आसपास के इलाकों में रहने वाले मरीजों को न्यूरोसाइंसेज से जुडी समस्याओं की चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए ओपीडी सुविधा की शुरुआत की थी। दो वर्षों पश्चात् आज मैक्स हॉस्पिटल – वैशाली ने मेरठ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर नवीनतम तकनीक के माध्यम से न्यूरोसर्जरी के सफल इलाज की दिलचस्प केस स्टडीज को सभी के सामने प्रस्तुत किया। जिसमे उन्होंने रोगियों को उनकी बीमारी से निजात दिलाकर एक स्वस्थ जीवन जीने की प्रेरणा दी।
मैक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, वैशाली से डॉ. यशपाल सिंह बुंदेला (वरिष्ठ कंसलटेंट – मस्तिष्क और रीढ़ सर्जन) ने कॉन्फ्रेंस में उपस्थित सभी लोगों को संबोधित करते हुए उनका अभिनंदन किया और साथ ही छोटे शहरों मे बढ़ रही न्यूरोलॉजिकल समस्याओं की ओर ध्यान केंद्रित किया। इस क्षेत्र के ओपीडी में डॉ यशपाल सिंह बुंदेला के द्वारा गंभीर समस्याओं से जूझ रहे रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा रहा है।
इस अवसर पर बोलते हुए, मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, वैशाली के डॉ. यशपाल सिंह बुंदेला ने कहा, “आज के समय में लोगों में न्यूरोलॉजी और स्पाइन से संबंधित समस्याएं आम हो चुकी हैं, लेकिन सबसे बड़ी चिंता का विषय इसके प्रति हमारी अज्ञानता है। 20 से 30 वर्ष के युवाओं में ऐसे विकारों के लक्षण अब आम रूप से दिखाई देने लगे हैं, जो की एक समय में मुख्य रूप से वरिष्ठ लोगो तक सीमित थे। यह समस्याएं बढ़ते हुए वजन, खराब जीवनशैली और गलत बैठने की मुद्रा आदि के कारण होती हैं, इससे बचने के लिए बिना किसी विलंब के सही इलाज, खान पान और जीवनशैली मे थोड़ा सा बदलाव करके हम इसको काफी हद तक कम कर सकते है।
हमने कुछ सालों पहले देखा था की मेरठ से हमारे मैक्स हॉस्पिटल – वैशाली में बहुत सारे मरीज आते थे इसलिए हमने यह निर्णय लिया की हम यहाँ ओपीडी की शुरआत करते है जिससे की आसपास के लोगों को उच्चतम स्तर की देखभाल और सलाह उनके निकटतम उपलब्ध हो”।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में 3 रोगी मौजूद थे, जिनका पिछले दो वर्षों में मैक्स हॉस्पिटल द्वारा इलाज किया गया था। 20 वर्षीय अभिषेक को जब हॉस्पिटल लाया गया तब उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर था और वह हिलने एंव चलने में असमर्थ थे। सभी जांचों को करने के बाद हमने मरीज का माइक्रोस्कोप के माध्यम से ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के 2-3 दिन के बाद मरीज को चलवाया गया था और एक महीने की नियमित परामर्श के बाद अब मरीज अपनी नियमित गतिविधियों को स्वयं करने में सक्षम है।
दूसरा केस 24 वर्षीय नितिन का है, जो की स्लिप डिस्क की समस्या के चलते हॉस्पिटल आये थे। स्लिप डिस्क की समस्या होने के कारण उन्हें पैरों में कमजोरी हो रही थी और अनियमित रूप से पेशाब भी जाना पड़ रहा था। सभी बुनियादी जाँच करने के बाद हमने मरीज का माइक्रोस्कोप के माध्यम से ऑपरेशन किया। मरीज को 2-3 दिन के बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया और अब वह रोग मुक्त होकर सामान्य गतिविधियों को स्वयं करने में सक्षम है। इस तरह के मामलों को समय रहते उपचार की आवश्यकता होती है, ताकि सही परिणाम मिल सकें।
तीसरा केस 60 वर्षीय भंवर सिंह का है, जो ब्रेन हेमरेज की बहुत ही गंभीर स्थिति में मैक्स हॉस्पिटल, वैशाली आए थे। मरीज का इलाज हॉस्पिटल की न्यूरोसर्जरी टीम के स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की देखरेख किया और रोगी की स्थिति में धीरे धीरे होने वाले सुधार को देखकर जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया गया था। अब रोगी पूर्ण रूप से स्वस्थ है और अपने आप चलने और खाने में भी सक्षम है। इस तरह की स्थिति कभी भी किसी के भी जीवन में आ सकती है।
आजसे ही नहीं पिछले कई वर्षों से मैक्स हेल्थकेयर पूरे देश के विभिन्न क्षेत्रों में अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रहा है। चंदौसी, संभल, रामपुर, काशीपुर, रुद्रपुर, हल्द्वानी, कानपुर, आदि जैसे क्षेत्रों के निवासियों के साथ साथ आसपास के निवासियों के लिए भी कई स्वास्थ्य शिविरों और स्क्रीनिंग कैंप का आयोजन करता आ रहा है। सभी मरीज मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल वैशाली और मेरठ मैक्स मेड सेंटर से परामर्श और डॉक्टर की उपलब्धता के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

मैक्स हेल्थकेयर के बारे में:
मैक्स हेल्थकेयर देश का अग्रणी और सबसे अत्याधुनिक एवं पूर्ण सुविधाओं वाला हॉस्पिटल समूह है जिसके देश भर मे 14 हॉस्पिटल्स है। इस ग्रुप को 29 से अधिक विशेष स्वास्थ्य प्रक्रियाओं मे महारथ हासिल है। मैक्स समूह मे 2300 से अधिक अनुभवी और कुशल डॉक्टर है जो अंतरराष्ट्रीय स्तर कि सेवाएं और चिकित्सा प्रदान करते है। हमारे एनएबीएच् और आईएसओ मानकीकृत हॉस्पिटल मरीजों को उपयुक्त पैसो मे सर्वश्रेष्ठा चिक्तिसा सेवा प्रदान करते है। हमारा मानना है कि घर के बाहर इलाज कराना बेहद शारीरिक और मानसिक परेशानियां देता है लेकिन हम मैक्स के अंतर्गत एक खुशनुमा माहौल मे सुविधाएं और इलाज प्रदान करते है जिससे मरीज को अपने घर मे रहने जैसा सुख और सुकून का एहसास हो।

error: Content is protected !!