राज मिस्त्री और कामगार मजदूरों को दिलाई मतदान की षपथ

छतरपुर 10 अक्टूवर 2018 – भारत निर्वाचन आयोग व्दारा मध्य प्रदेष चुनाव की तिथि 28 नवम्बर 18 घोषित करने के साथ ही प्रदेष में आचार संहिता लागू कर दी गई । बुन्देलखण्ड के सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी ने नौगॉव अतिरिक्त जिला जज आवासीय मजिस्ट्रेट कॉलोनि में निर्माणाधीन भवन के सरकारी ठेकेदार श्री हरगोविन्द गुप्ता के सहायक कर्मचारी सुरेन्द्र पटैल, अंजुल सुल्लेरे, दीपेन्द्र कुषवाहा के सहयोग से भवन निर्माण में लगे राजमिस्त्री, मजदूर, पुरूष और महिलाओं, सहित 30 नागरिको को भारत निर्वाचन के नियमों को बताया साथ ही मजदूरों की कड़ी मेहनत के लिए उनको पुष्पमालाओं को पहनाकर सम्मानित किया । उन्होने कहा कि वह मतदाता जागरूकता अभियानको 27 नवम्बर 2018 तक जारी रखेगें ।
समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी ने मध्य प्रदेष विधान सभा चुनाव में प्रजातंत्र एवं लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक मतदाता को 28 नवम्बर 2018 को आवष्यक रूप से अपने -अपने मतदान केन्द्रों पर सभी कार्यो को छोड़कर मतदान करने की अपील की तथा मतदान की महत्वता को समझाते हुए कहा कि आपको एक बोट अमूल्य होता है , आपके एक एक बोट से ही सरकारें बनती है इसलिए सरकार की नीति एवं कानून के दायरे में प्रत्येक मतदाता को अपने मत का दान करना चाहिए । उन्होने बताया कि देष की आजादी के वाद 25 जनवरी 1950 को चुनाव आयोग का गठन हुआ जिसमें 21 बर्ष की आयु के प्रत्येक मतदाता को मजबूत स्वतंत्र लोकतंत्र की रक्षा का अधिकार दिया । बर्ष 1988 को संविधान में संषोधन कर 18 बर्ष की आयु को यह अधिकार दिया गया जिससे युवावर्ग देष के विकास एवं लोकतंत्र की रक्षा के लिए अपने मताधिकार को सही उपयोग कर सकेगा ।
समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी ने राजमिस्त्री हरिचरण प्रजापति, अरविन्द्र सिंह, मजदूर श्रीमती मीरा बाई उर्मिला देवी, ओमवती, रजनी लक्ष्मी बाई आदि ने अपने सभी साथिओं के साथ मतदान करने की ष्षपथ दिलाई साथ ही समाज और राष्ट्र निर्माण में ईमानदारी एवं लगन से कार्य करने पर बल दिया । श्री सुरेन्द्र पटैल ने समाजसेवी संतोष गंगेले कर्मयोगी के इस जन जागरूकता सामाजिक कार्यो की सराहना करते हुए विष्वास दिलाया कि स्व्यं व अन्य नागरिकों को मतदान के लिए जागरूक करेगें ।

error: Content is protected !!