आईसीआईसीआई बैंक ने रिटेल सावधि जमा की ब्याज दरें 25 बीपीएस तक बढ़ाईं

2 साल से ऊपर और 3 साल तक के लिए सावधि जमा पर 7.50 प्रतिशत ब्याज का ऑफर

मुंबईः आईसीआईसीआई बैंक ने आज 1 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा की ब्याज दरों में 25 आधार अंकों तक वृद्धि की घोषणा की। 15 नवंबर, 2018 से प्रभावी ये दरें विभिन्न अवधि की घरेलू सावधि-जमा पर लागू होती हैं। यह दर नॉन रेजीडेंट ऑर्डिनरी (एनआरओ) और नॉन रेजीडेंट एक्सटर्नल (एनआरई) सावधि जमा पर भी लागू है।

इस वृद्धि के साथ, बैंक 2 साल से ऊपर और 3 साल तक के लिए सावधि जमा पर 7.50 प्रतिशत ब्याज की सर्वोच्च दर प्रदान करता है। यह इस अवधि के लिए बड़े बैंकों द्वारा प्रदान की जाने वाली उच्चतम ब्याज दर में से एक है।

आईसीआईसीआई बैंक 7-14 दिनों तक की कम अवधि से लेकर 10 साल तक की विभिन्न परिपक्वता के साथ सावधि जमा प्रदान करता है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को सभी परिपक्वता की सावधि जमा में 50 आधार अंकों की उच्च ब्याज दर भी प्रदान करता है।

ग्राहक बैंक की किसी भी शाखा में सावधि जमा/आवर्ती जमा खाता खोल सकते हैं। वे इंटरनेट और मोबाइल बैंकिंग के साथ-साथ बैंक के एटीएम और फोन बैंकिंग जैसे डिजिटल चैनलों का उपयोग करके, इन जमाओं को आसानी से अपने घर/कार्यालय में बैठे-बैठे आराम से खोल सकते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक के सीनियर जनरल मैनेजर एंड हैड-रिटेल लायबिलिटीज ग्रुप श्री प्रणव मिश्रा ने कहा, ‘‘वित्तीय बाजार में मौजूदा अस्थिरता के इस माहौल में ग्राहकों की दिलचस्पी सावधि जमा में फिर से बढने लगी है, क्योंकि इसमें उन्हें आकर्षक ब्याज दरों, तरलता और निश्चित रिटर्न का संयोजन मिलता है। 2-3 साल की अवधि के लिए ग्राहकों को 7.50 प्रतिशत वार्षिक (वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.00 प्रतिशत प्रतिवर्ष) की उच्च ब्याज दर पर निवेश करने का अवसर मिलता है। परिसंपत्ति आवंटन की एक बेहतर रणनीति के रूप में ग्राहकों को निश्चित रूप से इस मौके पर का लाभ उठाना चाहिए।‘‘

15 नवंबर, 2018 से प्रभावी सावधि जमा दरें इस प्रकार हैंः-
परिपक्वता अवधि ब्याज दर (प्रति वर्ष)
1 करोड रुपए से कम की सावधि जमा
15 नवंबर से लागू नई दरें
आधार अंक में वृद्धि (बीपीएस)
परिपक्वता अवधि ब्याज दर (प्रति वर्ष)
1 करोड रुपए से कम की सावधि जमा
15 नवंबर से लागू नई दरें
आधार अंक में वृद्धि (बीपीएस)
एनआरई दरें सिर्फ एक साल और इससे अधिक की अवधि के लिए लागू हैं।

error: Content is protected !!